जो बाइडन ने देश की मारिजुआना को लेकर नीति पर किया ये बड़ा बदलाव

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने देश की मारिजुआना को लेकर नीति पर बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने ड्रग रखने के आरोप में फेडरल कानून के तहत दोषी हजारों लोगों की सजा को माफ कर दिया है। हालांकि, इस घोषणा में एक अहम बात यह है कि ये आदेश सिर्फ उन लोगों पर लागू होता है जिनके पास से साधारण मारिजुआना हासिल किया गया था।

मारिजुआना के मामले में दोषी आरोप मुक्त

जो बाइडन ने अपने एक बयान में कहा है कि वो उन सभी लोगों को दोष मुक्त करार देते हैं, जिनके पास से साधारण मारिजुआना मिलने के बाद मामले दर्ज किए गए थे। उन्होंने कहा कि वो अटॉर्नी जनरल को इस दायरे में आने वाले सभी लोगों को माफी के प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश देते हैं। मारिजुआना संघीय कानून के तहत अवैध है, भले ही राज्य मनोरंजन और चिकित्सा उद्देश्यों के लिए कानूनी उपयोग की ओर बढ़े हैं।

अपराध की श्रेणी में नहीं है मारिजुआना

एक उम्मीदवार के रूप में, बाइडन ने मारिजुआना के गैर-अपराधीकरण का समर्थन करना बंद कर दिया है, लेकिन उन्होंने विमुद्रीकरण की ओर बढ़ने का समर्थन किया। उन्होंने बयान में कहा, मारिजुआना के प्रति हमारे असफल दृष्टिकोण के कारण बहुत से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यह समय है कि हम इन गलतियों को सुधारें। मारिजुआना एक अनुसूची दवा है, जिसका अर्थ है कि यह उसी श्रेणी में है जैसे हेरोइन और एलएसडी जैसी दवाएं। द हिल के मुताबिक, संघीय सरकार के कानून में इसके दुरुपयोग की उच्च संभावना है और कोई स्वीकृत चिकित्सा मूल्य नहीं है।                                                           

Related Articles

Back to top button