एशिया कप 2022 से पहले रोहित के सामने आई ये बढ़ी टेंशन

 एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. ये टूर्नामेंट रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए आसान नहीं रहने वाला है. एशिया कप की तैयारियों के लिए टीम के पास बहुत ही कम वक्त बचा है, लेकिन इस खास टूर्नामेंट से पहले रोहित को तीन बड़ी टेंशनों का हल निकालना होगी, वरना एशिया कप में टीम इंडिया कमजोर पड़ सकती है. 

रोहित का ओपनिंग पार्टनर कौन?

टीम इंडिया ने पिछले कुछ समय में लगातार ओपनिंग में बदलाव किए हैं. हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी ओपनिंग में बदलाव देखने को मिला है. एशिया कप 2022 में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम की पहली पसंद रहने वाले है, लेकिन केएल राहुल इस समय चोटिल हैं, ऐसे में वह टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले फिट नहीं हो पाते हैं तो रोहित शर्मा के लिए टेंशन बढ़ सकती है. टीम में ईशान किशन को बैकअप ओपनर के रूप में मौका मिलता है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को भी पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया है. 

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड दौरे के बाद अब ब्रेक पर हैं. विराट कोहली अब सीधा एशिया कप में खेलते नजर आएंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय लगातार रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) में टीम इंडिया के लिए एक बड़ी कमजोरी साबित हो सकते हैं. विराट का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है, वरना टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

टीम को तीसरे तेज गेंदबाज की जरूरत

एशिया कप 2022 में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार टीम की पहली पसंद रहने वाले हैं, दोनों ही खिलाड़ियों ने हालिया समय में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम को अभी भी तीसरे तेज गेंदबाज की जरूरत है. टीम में इस जगह के लिए अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षल पटेल सबसे बड़े दावेदार हैं, लेकिन इनमें से कौनसा खिलाड़ी तीसरे तेज गेंदबाज की जगह लेगा इसका फैसला अभी तक नहीं हो सका है. आवेश खान काफी फ्लॉप साबित हो रहे हैं, अर्शदीप सिंह ने काफी किफायती गेंदबाजी की है, वहीं हर्षल पटेल चोट से ठीक होकर एक बार फिर टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 3 =

Back to top button