नीट पीजी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो..

नीट पीजी परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो रहे हैं। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने के संबंध में आधिकरिक सूचना रिलीज कर दी है। शेड्यूल के अनुसार, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एलिजिबिलिटी टेस्ट फॉर पोस्टग्रेजुएट के लिए आज 7 जनवरी, 2023 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। अब ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इ परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाट nbe.edu.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन शुरू कर सकते हैं।

ये है लास्ट डेट 

आधिकारिक सूचना के अनुसार इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई भी एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। यह परीक्षा 05 मार्च, 2023 को आयोजित की जाएगी।

इस दिन खुलेगी करेक्शन विंडो

एनबीई द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, नीट पीजी 2023 के लिए सुधार विंडो 30 जनवरी से 3 फरवरी तक उपलब्ध होगी। इस दौरान अभ्यर्थी अपना फॉर्म करेक्ट कर पाएंगे। इसके बाद एडिट विंडो 14 से 17 फरवरी, 2023 तक ओपन रहेगी। इस दौरान उम्मीदवारों को छवियों, दस्तावेजों और अंगूठे के निशान को सुधारने के लिए फिर से खोली जाएगी।

आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

नीट पीजी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकरिक वेबसाइट https://natboard.edu.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद नीट पीजी पंजीकरण 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण भरना, परीक्षा केंद्र चुनना होगा। इसके बाद विनिर्देशों के अनुसार दस्तावेजों की स्कैन की गई छवियों को अपलोड करना होगा। अब ऑनलाइन मोड में नीट पीजी 2023 पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। अब भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ का प्रिंटआउट लेकर रखना होगा

Related Articles

Back to top button