लंबी और घनी पलकों के लिए वैसलीन के साथ लगाए ये चीज

महिलाएं अपने आपको खूबसूरत दिखाने के लिए मेकअप करती हैं। महिलाओं को अक्सर अपने चेहरे पर ध्यान देते हुए देखा जाता है और इसमें सबसे अहम हैं आँखे। आंखें खूबसूरत हों तो उसका नूर और भी ज्यादा बढ़ जाता है। जी हाँ और आंखों की पलकें अगर लंबी और घनी हो तो सुंदरता पर चार-चांद लग जाते हैं। हालाँकि आज के समय में कई लड़कियां लंबी और घनी पलकों के लिए आर्टिफिशयल पलकें भी लगाती हैं। वैसे आप चाहे तो घरेलू तरीकों से भी लंबी और घनी पलकें पा सकती हैं। आइए बताते हैं कैसे?

ग्रीन टी- ग्रीन टी का सेवन बालों की ग्रोथ के लिए कर सकती हैं। इसमें पाया जाने वाला पॉलीफेनॉल नाम का पोषक तत्व बालों की ग्रोथ बढ़ाने में सहायता करता है। जी हाँ और इसको पीने से आपकी पलकें घनी और मजबूत हो सकती हैं। अगर आप ग्रीन टी नहीं पीना चाहती तो रात को सोने से पहले ग्रीन टी बनाकर उसे ठंडा करके अपनी पलकों पर लगाएं।

वैसलीन- वैसलीन को आप पलकों पर लगाएं। पलकें लंबी और घनी होंगी।
 

नारियल तेल- नारियल का तेल भी बालों की ग्रोथ के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। जी हाँ और यह बालों के प्रोटीन स्तर को भी ठीक रखने में सहायता करता है। इसी के साथ इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व पलकों को मजबूत और घना करने में बहुत ही फायदेमंद हो सकते हैं।

विटामिन-ई कैप्सूल- विटामिन-ई के कैप्सूल का इस्तेमाल भी बालों की ग्रोथ के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। अगर आपकी पलकें झड़ती हैं तो आप विटामिन-ई के कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ऑलिव ऑयल- पलकों को मजबूत और लंबा करने के लिए यह सही है। जी दरअसल इसमें पाया जाने वाला फेनोलिक कंपाउंड ग्रोथ बढ़ाने में सहायता करता है।

Related Articles

Back to top button