शादी में आ रही है रुकावट तो सुपारी पर ये चीज लगाकर रख दें मंदिर में

दुनियाभर में कई लोग है जो काम सफल नहीं होने पर टोटके का सहारा लेते हैं और उपाय आजमाते हैं ताकि उनके काम सफल हो सके। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं सुपारी का टोटका। जी दरअसल सुपारी पूजा में इस्तेमाल होने वाली एक बहुत ही जरूरी सामग्री है। जी दरअसल गणेश जी को सुपारी बहुत ही प्रिय बतायी जाती है। वहीं देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा में सुपारी का उपयोग बहुत ही शुभ फलदायी माना जाता है। आप सभी जानते ही होंगे हिंदू धर्म में हर पूजा पाठ में सुपारी का इस्तेमाल जरूर किया जाता है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि सुपारी के इस्तेमाल से घर में सुख समृद्धि बढ़ती है। हालाँकि सुपारी के कई चमत्कारी उपाय भी है जो जीवन की परेशानियों को कम कर सकते हैं।

* जी दरअसल कई बार ऐसा होता है कि कुछ कार्य रुक जाते हैं और अकारण ही उनमें बाधाएं उत्पन्न होती रहती है। जी हाँ और वह काम पूरे नहीं हो पाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो आप अपने पर्स में दो लौंग के साथ एक सुपारी रख लें और जब आप उस कार्य को कर रहे हो जिसे आप बनाना/पूरा करना चाहते हैं तो इस लौंग को उस समय अपने मुँह मेँ रख लें और सुपारी को मंदिर में चढ़ा दें इससे आपके सभी रुके हुए काम जल्दी बनेंगे।

* ज्योतिष के मुताबिक अगर विवाह नहीं हो रहा है या फिर आपको अपने अनुसार सही जीवन साथी नही मिल रहा है तो सुपारी पर अबीर लगाकर उसे एक चंदन के डिब्बे में रख देना है और फिर पूर्णिमा की रात को इस अबीर लगी सुपारी को मंदिर में रख दें। ऐसा करने से शादी में जो भी रुकावटें आ रही है वह दूर हो जाएगी।

* अगर आप कोई व्यापारी हैं और अपने व्यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो आप शनिवार को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ की पूजा करें और वहाँ एक सुपारी और ₹1 का सिक्का रखें। वहीं उसके बाद अगले दिन जिस पीपल के पेड़ के नीचे आपने सिक्का और सुपारी रखें थे उस पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लें और उस पत्ते में वह सुपारी और सिक्का रखकर लाल धागे से बांध लें उसके बाद इसे तिजोरी में रख दें। कहा जाता है सुपारी के इस उपाय से व्यापार में सफलता प्राप्त होती है।

* पूजा में सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन अगर आप नहीं जानते उस सुपारी का क्या करना है तो पूजा में सुपारी का इस्तेमाल करने के बाद सुपारी को उस जगह पर रखें जहाँ आप अपना धन रखते हैं। जी हाँ और आप धन चाहे तो किसी अलमारी में रख सकते हैं या किसी लॉकर में लेकिन इतना ध्यान रखें की आपको उसी स्थान पर सुपारी रखनी है, जहाँ पर आप अपने पैसे रखते हैं। ऐसा करने से धन संपत्ति में वृद्धि होगी। यह सुपारी रक्षा सूत्र में लपेटकर तिजोरी में रखे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + 5 =

Back to top button