रिवॉर्ड जैसे फीचर्स पर काम कर रहा ट्विटर, एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेंगे ये फायदें

ट्विटर कथित तौर पर नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसमें मिक्स्ड मीडिया ट्वीटजैसे कई फीचर्स शामिल हैं। 9To5Google के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए ट्विटर ने एक ही ट्वीट में पिक्चर और वीडियो दोनों को जोड़ने के लिए समर्थन का खुलासा किया है। इसके अलावा हिंट एट ट्वीट, रिवार्ड जैसे कई नए फीचर्स भी पेश किए गए है। जाने-माने डेवलपर डायलन रसेल ने एंड्रॉयड ऐप के लिए ट्विटर के में नए मिक्स्ड मीडिया फीचर्स को देखा। इस फीचर ने उन्हें एक ही ट्वीट में एक तस्वीर और एक वीडियो जोड़ने की अनुमति दी। अभी यूजर्स एक ट्वीट या एक वीडियो में अधिकतम चार तस्वीरें संलग्न कर सकते हैं, दोनों को एक साथ एक ट्वीट में नहीं जोड़ा जा सकता है। मिक्स्ड मीडिया ट्वीट्स के साथ यूजर्स ट्वीट में फोटो और वीडियो दोनों जोड़ सकेंगे।

यूजर्स को मिलेगा रिवॉर्ड फीचर

इसके अलावा प्लेटफार्म पर ट्वीट्स को ‘रिवॉर्ड’ देने का विकल्प भी देखा गया। यह फीचर ट्वीट के नीचे एक गिफ्ट आइकन के रूप में दिखाई देता है, जो रीट्वीट, लाइक और शेयर बटन के मौजूदा आइकन के ठीक बगल में है। साथ ही एक और नया फीचर भी देखा गया है जो यूजर्स के लिए उनके प्रोनाउन को एक जगह पर लिस्ट करने में मदद करता है। जो लोग अपने प्रोनाउन(सर्वनाम) को अपनी प्रोफ़ाइल पर लिस्ट करना चाहते हैं, वे वर्तमान में इसे अपने डिस्प्ले नाम, बायो, या प्रोफाइल पर अन्य एरिया के एक भाग के रूप में करते हैं। ये फीचर्स अभी भी टेस्टिंग में हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि ये सार्वजनिक रूप से कब उपलब्ध होंगे। हालिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्विटर एडिट बटन पर काम कर रहा है, जैसा कि इसके उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ एलन मस्क ने भी अनुरोध किया है, लेकिन माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर आपके पहले के ट्वीट्स का डिजिटल ट्रेस रखने वाला है।

ट्विटर ने शुरू किया सर्कल फीचर

ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर ‘सर्कल’ नाम से एक नया फीचर भी शुरू किया है, जो यूजर्स को अपने ट्वीट्स को दोस्तों के समूह तक सीमित रखने में सक्षम करेगा। इसमें वे लोग भी शामिल हैं जो उनको फॉलो नहीं करते हैं। यह फीचर इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स फीचर से काफी मिलता-जुलता है, जो यूजर्स को अपनी स्टोरीज को चुनिंदा दोस्तों के ग्रुप के साथ शेयर करने में सक्षम बनाता है। ट्विटर द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, एक यूजर के पास केवल एक सर्कल हो सकता है, जिसमें अधिकतम 150 लोग हो सकते हैं। जब यूजर्स अपने सर्कल के लोगों के साथ एक ट्वीट साझा करते हैं, तो केवल वे लोग ही ट्वीट देख पाएंगे और उनका जवाब दे पाएंगे। साथ ही, यूजर्स अपनी सर्कल्स को कभी भी एडिट कर सकेंगे। बता दें यदि उन्हें सर्कल से हटा दिया जाता है तो यूजर्स को सूचित नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 + ten =

Back to top button