गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को मात देकर यह खास उपलब्धि की हासिल….

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन को अपनी प्लेआफ की टीम मिल गई है। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को मात देकर यह खास उपलब्धि हासिल की। अब प्लेआफ के लिए तीन जगह बाकी है और इसके लिए किस टीम की दावेदारी सबसे मजबूत है डाल लेते हैं इस पर नजर। वैसे टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा पांच बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस इस रेस से बहुत पहले ही बाहर हो चुकी है।

टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस इतिहास रचाते हुए आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। जवाब में 82 रन पर लखनऊ की पूरी टीम 13.5 ओवर में सिमट गई और मैच 62 रनों से जीत गुजरात ने प्लेऑफ में अपनी सीट पक्की कर ली।

लखनऊ की जगह लगभग पक्की

टाइटंस के खिलाफ भले ही लखनऊ की टीम को करारी हार मिली हो लेकिन उसके प्लेआफ का टिकट लगभग पक्का ही है। दोनों टीमें इस मैच से पहले बराबर अंक पर थी बल्कि नेट रन रेट के लिहाज से लखनऊ अंक तालिका में उपर थी। 12 मुकाबलों के बाद केएल राहुल की टीम ने 8 में जीत हासिल कर 16 अंक हासिल किए हैं और वह प्लेआफ से एक कदम दूर है। टीम एक मैच जीतकर सीधा प्रवेश कर लेगी लेकिन अगले दोनों मुकाबले हारने के बाद भी नेट रन रेट से सहारे आगे बढ़ सकती है।

दो जगह के लिए होगी असली मुकाबला

अंक तालिका पर नजर डाले तो पूरे टूर्नामेंट में अब तक निरंतर खेल दिखाने वाली राजस्थान रायल्स की टीम तीसरे और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर चौथे स्थान पर है। दोनों ही टीम के पास इस वक्त 14-14 अंक हैं। राजस्थान ने 11 मुकाबले खेले हैं जबकि बैंगलोर के 12 मुकाबले हो चुके हैं ऐसे में राजस्थान की टीम के पास प्लेआफ में जगह बनाने के ज्यादा मौके हैं। अगर टीम अपने दो मैच हार जाती है फिर भी नेट रन रेट बेहतर होने का फायदा टीम को मिलेगा।

आरसीबी के पास दो मैच है और वह इन दोनों मुकाबले को जीत लेती है तो प्लेआफ में जगह बना लेगी। अगर एक मैच भी गंवा देती है तो फिर मामला नेट रन रेट पर आ जाएगा जो इस वक्त माइनस में है। अगर टीम अपने दोनों ही मुकाबले हार जाती है तो फिर उसके प्लेआफ का सपना टूट जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × one =

Back to top button