सांप ने किसान को काटा तो उसे गाजर-मूली की तरह चबाकर खा गया और फिर पहुंचा अस्पताल, पढ़े पूरी खबर

जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र के गांव स्योहट में अजब-गजब घटना सामने आई है। यहां सांप ने किसान को काट लिया तो वह उसे गाजर-मूली की तरह चबाकर खा गया और फिर अस्पताल पहुंच गया। घटना की जानकारी हुई तो उसके घरवालों ने उल्टा ढोल बजवाकर परंपरा का निर्वहन किया। अब ये पूरी घटना आसपास के गांवों में लोगों के बीच खासा चर्चा का विषय बनी हुई है। 

आमतौर पर सांप के डंसने के बाद व्यक्ति डर जाता है या फिर घबराकर अचेत हो जाता है। लेकिन, ग्राम स्योहट में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां 50 वर्षीय किसान माताबदल के घर में सांप निकल आया था और वह उसे पकड़ने का प्रयास कर रहे थे। इस बीच सांप ने उनके हाथ में काट लिया। इसपर माताबदल गुस्से से भर उठे और किसी तरह सांप को पकड़ लिया। सांप को मारने के बाद उसे मुंह से काटकर गाजर मूली की तरह माताबदल खा गये।

इस पूरी घटना की जानकारी घरवालाें को हुई तो वे घबरा गए। पुत्र मुलायम सिंह व स्वजन उसे अस्पताल ले चलने की जिद करने लगे लेकिन माताबदल जाने को तैयार नहीं हुआ। बाद में घरवालों की जबरदस्ती पर माताबदल को कमासिन सीएचसी ले जाया गया। उसके अस्पताल जाने के बाद घरवालों ने उल्टा ढोल बजवाकर परंपरा का निर्वहन किया। 

सीएचसी में चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। माताबदल ने डॉक्टरों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने की बात कही। वह अस्पताल नहीं आना चाहता था लेकिन घरवाले जबरदस्ती ले आए हैं। डॉक्टरों ने उसका परीक्षण करने के बाद उसकी हालत सामान्य बताई। 

गांव वालों ने बताया कि सर्प के काटने के बाद व्यक्ति को जहर से बचाव के लिए उल्टा ढोल बजवाने की परंपरा है| इसके चलते माताबदल के घरवालों ने परंपरा का निर्वहन किया है। अब ये पूरा घटनाक्रम गांवों  में ही नहीं जनपद में चर्चा का विषय बन गया है। लोग सांप से ज्यादा गुस्सैल किसान काे बता रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 − 8 =

Back to top button