भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट पर बारिश का साया,कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला अब से कुछ देर बार जोहान्सबर्ग में शुरू होने जा रहा है। पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच के आखिरी दिन 113 रन की बड़ी जीत हासिल की। यहां भारत को पास मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को अपने नाम कर इतिहास रचने का मौका है। इस मैच के पहले दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा इसपर सबकी नजर बनी हुई है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा मुकाबला 3 से 7 जनवरी तक खेला जाना है। इस मैच में बारिश का दखल होने वाला है। जानकारी के मुताबिक मैच के पहले दिन ही बारिश से खेल में खलल पड़ने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को मैच के पहले दिन गरज के साथ वर्षा होने की संभावना जताई गई है। पहले दिन 50 फीसदी बारिश होने की उम्मीद है। तापमान 14 से 26 डिग्री के बीच रहने वाला है।

मैच के दूसरे और चौथ दिन का भी मौसम अच्छा नहीं रहेगा। संभावना के मुताबिक मैच के इन दोनों दिनों में बारिश होने की पूरी उम्मीद है। पहले और दूसरे दिन के अलावा चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से प्रभावित हो सकता है। इसका मतलब है कि भारतीय टीम को अगर यहां जीत कर इतिहास रचना है तो कम से कम समय में करिश्माई खेल दिखाना पड़ेगा।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में मेजबान पर दबदबा बनाए रखा था। पहले दिन केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी निभाई थी। भारत की तरफ से पहली पारी में राहुल ने शतक बनाया जबकि मयंक ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद मोम्मद शमी ने 5 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को 130 रन की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरी पारी में भारतीय टीम 174 रन ही बना पाई लेकिन मेजबान टीम को भी 191 रन पर ढेर कर दिया। मैच 113 रन से जीत टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + nine =

Back to top button