सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बताया कि कैसे सेंचुरियन में सेंचुरी मार उन्होंने खुद को ही हैरान कर दिया

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन वह कितने शांत थे, इससे उन्होंने खुद को ही हैरान कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क में प्रोटियाज टीम के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन दबदबा बनाया, जिसमें पहले दिन के स्टंप्स तक मेहमान टीम का स्कोर 272/3 था। केएल राहुल 122 और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद हैं, जिनके दम पर भारत बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगा।

वहीं, केएल राहुल ने बीसीसीआइ डाट टीवी पर बात करते हुए कहा, “यह वास्तव में विशेष है, हर शतक वास्तव में आपसे कुछ लेता है और आपको आनंद देता है। जब आप शतक बनाते हैं तो बहुत सारी भावनाएं होती हैं। आप 6-7 घंटे बल्लेबाजी करते हैं, इस तरह की पारियां सबसे अलग होती हैं और एक खिलाड़ी के रूप में हम वास्तव में इन्हें संजोते हैं। मुझसे यही अपेक्षा की जाती है। एक बार जब मैंने अच्छी शुरुआत की, तो मैंने अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना शुरू कर दिया और मैंने बहुत आगे के बारे में नहीं सोचा।”

मयंक अग्रवाल ने 60 रन बनाए और केएल राहुल के साथ 117 रन की साझेदारी की। कप्तान कोहली भी क्रीज पर अच्छे दिख रहे थे, लेकिन उन्होंने 35 रन की पारी खेलकर अपना विकेट लुंगी एनगिडी को दे दिया। केएल राहुल ने आगे कहा, “तैयारी वास्तव में अच्छी रही है, पहले दिन बल्लेबाजी करने वाले सभी बल्लेबाज वास्तव में ध्यान से खेल रहे थे। मैं बस उस पल में रहने की कोशिश करता हूं जब मैं मैदान में होता हूं। मैंने खुद को आश्चर्यचकित किया है कि मैं कितना शांत रहा हूं, मेरा ध्यान हमेशा उस पल में रहने और फेंकी गई गेंद पर प्रतिक्रिया करने पर रहा है। वास्तव में खुशी है कि मैं एक अच्छे नोट पर दिन का अंत कर सका।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

Back to top button