प्योर क्रिकेटिंग शाट्स उसकी बल्लेबाजी को उत्कृष्ठ बनाता है: सुनील गावस्कर

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने आइपीएल के इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से बाकी टीमों के नाक में दम कर दिया है। उन्होंने अब तक दो शतक इस सीजन में लगा दिए हैं और फिलहाल आरेंज कैप की सूची में जोस बटलर के बाद दूसरे स्थान पर काबिज हैं। फिलहाल उनके खाते में 8 मैचों में 368 रन हैं जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उनकी शानदार बल्लेबाजी ने महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भी हैरत में डाल दिया है। उनका मानना है कि राहुल की बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनके शाट्स में कुछ भी अजीबोगरीब नहीं है जो उन्हें एक विशेष खिलाड़ी बनाती है।

उन्होंने एक शो क्रिकेट लाइव के दौरान राहुल की प्रशंसा की और कहा “उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। उनकी बल्लेबाजी की सबसे अच्छी बात यह है कि उनके क्रिकेट शॉट्स में कुछ भी अजीबोगरीब नहीं है। उनके द्वारा खेला जाने वाला प्रत्येक शाट्स क्रिकेटिंग शाट्स है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बताया है कि आपको आड़े-तिरछे शाट्स बनाने की जरुरत नहीं बल्कि यदि आपके पास प्योर क्रिकेटिंग शाट्स हैं, तो उनका उपयोग करें। उनके शाट्स का चयन कमाल रहा है”

उनकी बल्लेबाजी की प्रशंसा करने वालों में केवल सुनील गावस्कर नहीं हैं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी केएल राहुल की बल्लेबाजी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उसके पास शॉट्स की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसलिए वह आपको बैक-फुट प्वाइंट पर मार सकता है, वह आपको छक्का लगा सकता है। वह आपको एक्स्ट्रा-कवर पर मार सकता है, वह आपको जमीन पर मार सकता है, और वह आपको मिडविकेट के ऊपर मार सकता है। वह वास्तव में 360 डिग्री बल्लेबाज है। मेरा मतलब है, उनकी बल्लेबाजी ताजी हवा की सांस की तरह है जिसे आप टीवी आन कर पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए देख सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − one =

Back to top button