आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर मागें आवेदन,जाने अप्लाई करने की लास्ट  

आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों (RPSC Assistant Professor Recruitment 2021) पर आवेदन करने का एक और मौका है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की ओर से निकाली गई इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया एक बार दोबारा शुरू हो रही है। इसके अनुसार, आरपीएससी कल यानी कि 06 मई, 2022 से रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन करेगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। ऐसे में, जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक नहीं कर पाएं हैं, वे इसके लिए अब अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि यह भर्ती प्रक्रिया दोबारा बाल रोग नेफ्रोलॉजी, आपातकालीन चिकित्सा सहित अन्य विषयों के लिए 6 मई को फिर से खुलेगी। इन विषयों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 15 मई, 2022 की दोपहर 12 बजे तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे समय रहते अप्लाई कर दें, क्योंकि अंतिम तिथि बीतने के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं जो भी अभ्यर्थी, इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ऐसे करें आवेदन

आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब पंजीकरण विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, खाते में लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

उम्मीदवार आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट पर जाकर डिटेल्स की जांच कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen + fifteen =

Back to top button