न्यू ईयर सेलिब्रेशन को आ रहे हैं मसूरी तो जरुर पढ़ें ये खबर,नही तो लौटना पड़ सकता है वापस

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अगर हिल स्टेशन मसूरी का रुख कर रहे हैं तो इस खबर को ध्यान से पढें। वरना आपके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। दरअसल, नए साल पर पुलिस उन्हीं पर्यटकों को मसूरी जाने की इजाजत देगी, जिनके पास होटल की बुकिंग होगी। नए साल पर मसूरी में जाम से निजात पाने के लिए यह निर्णय किया गया है।

उत्‍तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सोमवार को पुलिस मुख्यालय में एसएसपी देहरादून और यातायात पुलिस के साथ बैठक की। नए साल पर बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी आते हैं। यहां लोग सड़कों पर हुड़दंग करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पर्यटकों के लिए होटल की बुकिंग की बाध्‍यता की गई है। स्थानीय लोगों को भी बिना होटल की बुकिंग की मसूरी जाने की अनुमति नहीं होगी।

मास्क पहनकर घर से निकलें वरना देना होगा जुर्माना

ओमिक्रोन की दस्तक के साथ उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। दूसरी तरफ, लोग अब भी बेपरवाह बने हुए हैं। सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया जा रहा। ऐसे में पुलिस फिर सख्ती के मूड में आ गई है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने सभी जिला प्रभारियों को मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने का आदेश जारी किया है। डीजीपी ने कहा है कि सार्वजनिक स्थलों पर जो भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर आए, उस पर जुर्माने की कार्रवाई की जाए।

खुद भी रहें सुरक्षित और दूसरों को भी रखें

डीजीपी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोनाकाल के अनुरूप व्यवहार अपनाकर खुद को सुरक्षित रखें। पर्यटक स्थल, बाजार, बस स्टैंड, सब्जी मंडी, शापिंग माल व भीड़भाड़ वाले अन्य स्थानों पर मास्क पहनें और हाथों को लगातार सैनिटाइज करने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करें। पुलिस ने कोरोना की दूसरी लहर में मास्क नहीं पहनने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर प्रदेशभर में ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी। 30 जून 2021 तक पांच लाख 17 हजार 200 चालान काटते हुए उनसे करीब आठ करोड़ रुपये जुर्माना वसूला था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 6 =

Back to top button