कर्नाटक बीजेपी के युवा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की मां ने कहा- दोषियों को हो फांसी…

कर्नाटक बीजेपी के युवा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू, जिनकी हाल ही में हत्या कर दी गई, की मां ने दोषियों के लिए फांसी की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘दोषियों को सजा मिलनी चाहिए, जिसने भी ऐसा किया उसे फांसी दी जानी चाहिए।’ आपको बता दें कि कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलवार को अज्ञात लोगों ने बाइक पर सवार नेतरू की हत्या कर दी थी।

दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य की हत्या के बाद बुधवार को जमकर बवाल हुआ। कई जगह वाहनों पर पथराव हुआ, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हत्या के विरोध में पुत्तुर, कदाबा और सुलिया तालुक में बंद का आह्वान किया गया है। इस बीच, केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री और भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले की एनआईए से जांच कराने का अनुरोध किया है।

जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीन नेत्तारु (32) की मंगलवार रात बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि नेत्तारू अपनी दुकान बंद कर घर जा रहा था, तभी मोटरसाइकिल पर आए अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। उसने बचकर भागने की कोशिश की लेकिन सिर पर वार किए जाने के कारण वह जमीन पर गिर गया। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और खून से लथपथ नेत्तारू को अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सांसद की कार रोकी
घटना के विरोध में विभिन्न हिंदू संगठनों के सैकड़ों युवा कार्यकर्ता बेल्लारे में एकत्रित हो गए। पुत्तूर से मेंगलुरु जा रही एक बस पर बोलवार में पथराव किया गया। इसके अलावा कई अन्य सरकारी बसों को भी निशाना बनाया गया। इसके बाद पुलिस को उग्र भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं, मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और स्थानीय सांसद नलिन कुमार कटील की कार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। कुछ लोगों ने उनके वाहन के पहियों से हवा निकालने और उसे पलटने की भी कोशिश की। मामले में न्याय की मांग कर रहे कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ भी बहस हुई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से का इजहार करने के लिए भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की।

कई इलाकों में कर्फ्यू, चार टीम जांच में जुटीं
युवा नेता के शव को जब अस्पताल से घर ले जाया जा रहा था, तब जुलूस में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। वे न्याय की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे। इस घटना के बाद सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए दक्षिण कन्नड़ जिले के सुल्लिया, पुत्तुर और कडबा तालुका में कर्फ्यू लागू है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोषियों को पकड़ने के लिए चार दल गठित किए गए हैं। पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दक्षिण कन्नड़ ग्रामीण जिले के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश भगवान सोनवाने ने बताया कि जांच चल रही है। हालांकि, अभी कोई सुराग नहीं मिला है।

पत्नी बोली, दोषियों पर कार्रवाई हो
प्रवीन नेत्तारु की पत्नी नुथाना ने एक स्थानीय टीवी चैनल से कहा कि उनके पति निर्दोष थे। उन्होंने दिन-रात लोगों और समाज के लिए काम किया। लेकिन समाज उन्हें नहीं बचा सका। अब मैं बस यह चाहती हूं कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो।

कन्हैया की हत्या को लेकर लिखा था पोस्ट
भाजपा नेता प्रवीन नेत्तारु ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट लिखा था। इसमें उन्होंने लिखा था कि राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थन करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाना बनाने की मंशा की गई। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षी दलों से सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 4 =

Back to top button