मध्य प्रदेश में सहायक जनसंपर्क अधिकारी पटवारी के भर्ती के आवेदन की इस दिन आखिरी तारीख..

मध्य प्रदेश सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। मध्य प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में समूह-2 उप-समूह के नौ हजार से अधिक पदों पर भर्ती के आवेदन मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 19 जनवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे एमपीईएमबी की आधिकारिक वेबसाइट, peb.mponline.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए 5 जनवरी से चल रही है आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार के विभागों में सहायक समपरीक्षक, सहायक जनसंपर्क अधिकारी, सहायक नगर निवेक्षक, सहायक राजस्व अधिकारी, सहायक अग्निशमन अधिकारी एवं समकक्ष पदों और भू-अभिलेख, राजस्व विभाग के अंतर्गत पटवारी (कार्यपालिक) के कुल 9073 पदों पर भर्ती की जानी हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी 2023 को शुरू की गई थी। दूसरी तरफ, जो उम्मीदवार आज, 19 जनवरी तक अप्लाई कर लेंगे, वे अपने अप्लीकेशन में करेक्शन 24 जनवरी तक कर सकेंगे। वहीं, आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 560 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

9073 पदों के लिए आवेदन से पहले जानें योग्यता

एमपीईएसबी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री ली है और हिंदी टाइपिंग व कंप्यूटर की नॉलेज रखते हैं। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइट या डिप्लोमा या डिग्री उत्तीर्ण हो। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एमपी के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button