टूर्नामेंट में बने रहने के लिए कोलकाता के पास आखिरी मौका, आज लखनऊ से करो या मरो का मैच

IPL 2022 के 53वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होने वाला है. लखनई की टीम शानदार फॉर्म में हैं और इस वक्त 10 में से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. वहीं केकेआर की हालत खराब है और वो नीचे से तीसरे पायदान पर हैं. अगर केकेआर को टूर्नामेंट में बने रहना है तो आज लखनऊ के खिलाफ हर हाल में जीतना ही होगा.

प्लेऑफ के करीब लखनऊ

लखनऊ की टीम जहां प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के करीब है, वहीं केकेआर को अगर रेस में बने रहना है तो इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी ही होगी. केकेआर के 10 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं और वह अभी 8वें स्थान पर है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल अभी बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने 10 मैचों में 451 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में मिली जीत में उन्होंने 77 रनों की तगड़ी पारी खेली. केकेआर के लिए राहुल को रोक पाना बड़ी चुनौती होगी.

वीक है लखनऊ का मिडिल ऑर्डर

लेकिन लखनऊ के अन्य बल्लेबाज जैसे कि क्विंटन डिकॉक, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या को भी कमाल दिखाना होगा. इसके अलावा ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर का प्रदर्शन भी काफी मायने रखता है. वहीं पिछले मैच में चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहसिन खान हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन दुष्मंथा चमीरा को दिल्ली के खिलाफ खराब प्रदर्शन को भुलाकर आगे बढ़ना होगा.

केकेआर के पास आखिरी मौका

इस बीच केकेआर के लिए सबसे बड़ी चिंता उसके ओपनिंग बल्लेबाज रहे हैं. केकेआर ने शीर्ष क्रम में कई बल्लेबाज आजमाए लेकिन कोई भी ज्यादा कारगर साबित नहीं हुआ. अगर आरोन फिंच और बाबा इंद्रजीत फिर से पारी की शुरुआत करते हैं तो दोनों को आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी.  वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने 10 मैचों में 324 रन बनाए हैं. लेकिन आज उन्हें आगे बढ़कर नेतृत्व करना होगा और बड़ी पारी खेलनी होगी.

ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई.

केकेआर: सुनील नारायण, एरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), अनुकुल सुधाकर रॉय, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, टिम साउदी, उमेश यादव, शिवम मावी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + eight =

Back to top button