द जर्नी ऑफ इंडिया में भारतीय सिनेमा के अतीत में ले जाएंगी काजोल

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल हाइब्रिड शो द जर्नी ऑफ इंडिया के आगामी एपिसोड में दर्शकों को बॉलीवुड की आकर्षक विरासत की पृष्ठभूमि में ले जाती नजर आएंगी। प्रशंसित भारतीय निर्देशकों और अभिनेताओं की नजर में, यह एपिसोड दर्शकों को भारतीय सिनेमा की परंपरा का जश्न मनाने के लिए एक रोमांचक यात्रा पर ले जाएगा।

फीचर व फोटो (आरएनएस )

भारतीय सिनेमा का इतिहास एक सदी से भी अधिक पुराना है – 1913 में दादासाहेब फाल्के की राजा हरिश्चंद्र से, आलम आरा का पहला ड्रीम सीक्वेंस – विश्व मंच पर पुरस्कारों के लिए।
आगामी एपिसोड के बारे में बात करते हुए, काजोल ने कहा, यह कोई रहस्य नहीं है कि सिनेमा मेरा पहला प्यार है। फिल्में एक कला रूप से अधिक हैं। यह भावना का एक रूप है – नवाचार के साथ जुनून व्यक्त करने का एक तरीका, विभिन्न क्षेत्रों में दर्शकों को एकजुट करने के लिए प्रेरित करना। शानदार कहानी कहने की छत्रछाया में, मैं एक ऐसी परियोजना का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं जो फिल्मों की विरासत और संस्कृति को आकार देने में उनकी भूमिका का जश्न मनाती है। मुझे द जर्नी ऑफ इंडिया का हिस्सा बनाने के लिए वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद।
भारत का फिल्म उद्योग इस समय दुनिया में हर साल 2,000 से अधिक फिल्में बनाने वाला सबसे बड़ा उद्योग है। भारतीय फिल्में दुनिया भर में विभिन्न संस्कृतियों द्वारा देखी जाती हैं, और यह दुनिया की रचनात्मक अर्थव्यवस्था के लिए एक प्रेरणा है।
भारतीय सिनेमा की विरासत पर सीरीज की नवीनतम कड़ी का प्रीमियर 31 अक्टूबर को डिस्कवरी प्लस और डिस्कवरी के भारत में चैनलों के नेटवर्क पर 12 भाषाओं में होगा, जिनमें अंग्रेजी, बंगाली, हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, असमिया, उडिय़ा, मराठी, पंजाबी और गुजराती।

Tags : #BollywoodNews #Bollywood #Entertainment #HybridShow #TheJourneyOfIndia #Actress #Kajol #HistoryOfIndianCinema #Hindinews

Rashtriya News 

Related Articles

Back to top button