भारतीय सेना ने लोगों को दिलाया विश्वाश , कहा- तेजी से हो रही नगालैंड घटना की जांच,सभी भाइयों और बहनों से धैर्य रखने का किया अनुरोध

भारतीय सेना ने शनिवार को कहा कि नगालैंड के मोन जिले में हुई घटना की जांच तेजी से की जा रही है और राज्य सरकार द्वारा बनाई गई एसआइटी टीम की जांच में भी सेना सहयोग कर रही है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, सेना द्वारा आदेशित जांच तेजी से आगे बढ़ रही है और इसे जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। हमने लोगों को आगे आने और जांच में हमारा सहयोग करने के लिए कहा है।

इसमें कहा गया है, भारतीय सेना भी राज्य सरकार द्वारा आदेशित विशेष जांच दल (एसआइटी) की जांच में पूरा सहयोग कर रही है और आवश्यक विवरण समय पर साझा किया जा रहा है। सेना ने नगालैंड के लोगों से धैर्य रखने का अनुरोध किया है और आश्वासन दिया है कि कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

बयान में आगे कहा गया, हम नगालैंड के सभी भाइयों और बहनों से धैर्य रखने और सेना की जांच के निष्कर्षों की प्रतीक्षा करने का अनुरोध करते हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि सभी के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, नगालैंड सरकार ने रविवार को यह भी बताया कि घटना में शामिल सैन्य इकाई और सेना के जवानों के खिलाफ कोर्ट आफ इंक्वायरी शुरू की जाएगी।

नगालैंड सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, कोर्ट आफ इंक्वायरी ओटिंग घटना में शामिल सैन्य इकाई और सैन्य कर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक जांच शुरू करेगी और जांच के आधार पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि नगालैंड के मोन जिले में 4 दिसंबर को भारतीय सेना के एक असफल अभियान में लगभग 14 नागरिक मारे गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × five =

Back to top button