निवेशकों के लिए आई अच्‍छी खबर,जाने LIC IPO के लिए कब तक खुली रहेंगी SBI की शाखाएं,

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एलआईसी आईपीओ का आवेदन स्वीकार करने के लिए 8 मई यानि रविवार को सभी शाखाएं खुली रखने की बात कही है। यह घोषणा आरबीआई द्वारा सभी ASBA नामित शाखाओं को रविवार को मेगा आईपीओ के लिए खुले रहने का निर्देश देने के एक दिन बाद आई है। एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से कहा, “एलआईसी आईपीओ के लिए आवेदन करने वाले हमारे सभी ग्राहकों के लिए यहां एक अच्छी खबर है।” एसबीआई ने कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एलआईसी आईपीओ के लिए आवेदन करने वाले हमारे ग्राहकों की सुविधा के लिए हमारी सभी शाखाएं 8 मई 2022 (रविवार) को आवेदन स्वीकार करने के लिए खुली रहेंगी।”

4 मई को आरबीआई ने घोषणा की-भारत सरकार ने एलआईसी आईपीओ के लिए बोली लगाने की सुविधा के लिए अनुरोध किया है कि एएसबीए (Application Supported by Blocked Amount) आवेदनों को संशोधित करने के लिए नामित सभी बैंक शाखाओं को 8 मई को निवेशकों के लिए खुला रखा जा सकता है। इससे पहले आईपीओ को वीकेंड पर शनिवार को ही कारोबार करने की इजाजत थी। हालांकि अब यह रविवार को भी बोली लगाने के लिए उपलब्ध होगा।

क्‍या है एएसबीए

सेबी के सर्कुलर के अनुसार एसबीए एक निवेशक द्वारा किया गया एक आवेदन है, जिसमें स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंक (SCSB) को किसी मुद्दे की सदस्यता लेने के लिए बैंक खाते में आवेदन राशि को ब्लॉक करने का अधिकार है। सेबी के सर्कुलर के अनुसार अगर कोई निवेशक एएसबीए से आवेदन कर रहा है तो उसके आवेदन का पैसा बैंक खाते से तभी डेबिट किया जाएगा, जब आवंटन के आधार पर उसके आवेदन को चुना जाता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight − 7 =

Back to top button