जनता की सुविधा के लिए कैम्प लगाकर दिये जायेंगे विद्युत कनेक्शन

मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री की मंषा के अनुरूप प्रदेश में जनता को बिना भाग दौड़ के आसानी से विद्युत कनेक्शन मिल जाये इसके लिये कैम्प लगाकर कनेक्शन दिये जायेंगे। उपभोक्ता यहॉ जाकर नये विद्युत कनेक्शन के लिये आवेदन कर सकेगा। इस कार्य में बिजली कर्मी उसका सहयोग करेंगे।
प्रमुख सचिव ऊर्जा व उ0प्र0 पावर कार्पोरेशन अध्यक्ष एम0 देवराज ने प्रदेश के सभी वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों को इस संदर्भ में एक परिपत्र जारी कर निर्देशित किया है।

लखनऊ(आरएनएस)

निर्देष में कहा गया है कि 1 किलोवाट तक के घरेलू व वाणिज्यिक संयोजनों पर प्रतिभूति धनराषि संयोजन निर्गमन के समय नही ली जायेगी अपितु में आगामी 06 मासिक बिलों में समान रूप में जोड़ी जायेगी।
अध्यक्ष ने कहा है कि एम0ओ0यू0 के अनुसार संयोजन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करें। जिसके अंतर्गत काम्बिंग, मॉर्निंग रेड, संयोजन विच्छेदन व कटिया हटाओ अभियान के दौरान नये संयोजन निर्गमन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये व गा्रमवार व उपकेन्द्रवार कैम्प आयोजित कर नये संयोजन के लिए आवेदकों से प्रपत्र प्राप्त किये जायें। आवेदकों से आवेदन प्रपत्र प्राप्त करने के लिए कैम्प में विभागीय कर्मचारी उपलब्ध रहेंगे।
कैम्प अथवा विभागीय कार्यालयों में प्राप्त नये संयोजन आवेदन प्रपत्रो को झटपट पोर्टल पर अपलोड करने के लिये अवर अभियन्ता (वितरण) द्वारा विभागीय क्रमिकों के अतिरिक्त आवष्यकतानुसार आई0टी0आई0 व डिप्लोमाधारक अथवा अन्य कम्प्यूटर का ज्ञान रखने वाली बाह्य जनशक्ति का उपयोग किया जा सकता है।
ऐसे आवेदक, जिनके विरूद्ध पूर्व की चोरी के प्रकरणों के विरूद्ध लम्बित बकाया दर्ज है उनसे सादे पेपर पर एक निश्चित प्रारूप में इस आश्य का घोषणा पत्र प्राप्त कर के ऐसे प्रकरणों पर भविष्य में जो भी नीतिगत निर्णय होगा वह उन्हे मान्य होगा, उन्हे संयोजन दे दिया जायेगा।

Rashtriya News 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 + 16 =

Back to top button