अगले मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पार्टी आला कमान करेगा-अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीत मिलने की स्थिति में अगले मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पार्टी आला कमान करेगा। बुधवार को बीजेपी ने 62 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीत मिलने की स्थिति में अगले मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पार्टी आला कमान करेगा। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने बुधवार को 62 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की।

पार्टी आला कमान करता है सभी फैसले

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के बारे में सवाल किए जाने पर संवाददाताओं से कहा कि भले ही हिमाचल हो या कोई अन्य राज्य, इस संबंध में फैसला पार्टी आला कमान करता है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, कांग्रेस की चुनौती से पार पाकर चुनाव जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।

विधानसभा चुनाव जीतने का भरोसा जताया

केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने का भरोसा जताया और दावा किया कि चुनावों में विपक्षी दल कांग्रेस की हार का सिलसिला जारी रहेगा। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा में भी सफलता की उम्मीद थी, लेकिन हमें चुनाव कांग्रेस कहीं नजर नहीं आई। उनकी जमानत तक जब्त हो गई। हम देखेंगे कि यहां हिमाचल में क्या होता है।

सरकार ने समग्र विकास के लिए काम किया

हमीरपुर से लोकसभा सदस्य ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में ‘डबल इंजन’ की सरकार ने इस पर्वतीय राज्य के समग्र विकास के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। ठाकुर ने मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी।

Related Articles

Back to top button