15 जून के बाद इस तारीख को हो सकता है बीपीएससी पीटी का एग्जाम……

BPSC 67th PT News Exam Date: बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं पीटी एग्जाम के पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पूछताछ के बाद आरा बड़हरा के बीडीओ और कुंवर सिंह कालेज के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच यह संभावना जताई जा रही है कि15 जून के बाद बिहार लोक सेवा आयोग रद्द हुई परीक्षा को फिर से आयोजित कर सकता है। मिल रही शुरुआती जानकारी के मुताबिक पुलिस जांच रिपोर्ट आने के बाद एग्जाम के डेट को लेकर मंथन किया जाएगा और उसके बाद परीक्षा की तिथि की घोषणा की जा सकती है। ये परीक्षा आफलाइन मोड में ही ली जाएगी।

बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को 800 से ज्यादा पदों के लिए बिहार में करीब एक हजार के ज्यादा सेंटरों पर आयोजित की गई थी। लेकिन परीक्षा शुरू होने के पहले ही पेपर लीक होने की बाद सामने आई। आरा के कुंवर सिंह कालेज से एक वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद आयोग ने तुरंत इस मामले में संज्ञान लेते हुए तीन सदस्यीय टीम गठित की। रविवार की शाम तक टीम ने जांच रिपोर्ट सौंपी और आयोग ने पेपर रद्द कर दिया। इसके बाद इसकी जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध इकाई की टीम को दी गई।

ईओयू की टीम ने जांच के दौरान आरा भोजपुर के बड़हरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कुंवर सिंह कालेज के स्टैटिक दंडाधिकारी जयवद्र्धन गुप्ता, कालेज के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह, व्याख्याता सह कंट्रोलर सुशील कुमार सिंह और व्याख्याता सह सहायक केंद्राधीक्षक अगम कुमार सहाय से लंबी पूछताछ की और मंगलवार की शाम को इन चारों को गिरफ्तार कर लिया। 

बीपीएससी पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − 13 =

Back to top button