कानपुर में अब जून में खुल जाएगा बोट क्लब और जल क्रीड़ा केंद्र….

शहरवारसी जून से गंगा बैराज स्थित बोट क्लब और जलक्रीड़ा केंद्र का मजा ले सकेंगे। यहां पर समुद्री तटों जैसा नजारा दिखाई देगा। मंडलायुक्त ने सभी नावों को हर हाल में दो माह में लाने के आदेश सिंचाई विभाग को दिए हैं।

बोट क्लब समिति की समीक्षा बैठक मंडलायुक्त डा. राजशेखर की अध्यक्षता में हुई। सिंचाई विभाग के अधिकारी ने बताया की कुल 47 नावों में 41 के अनुबंध हो चुके हैं और 38 नाव आ चुकी हैं। तीन नाव 25 मई तक आ जाएंगी। मंडलायुक्त ने कहा कि जून माह के पहले हफ्ते में बोट क्लब में होने वाली गतिविधियों तथा जलक्रीड़ा का प्रदर्शन होगा। पर्यटन के उद्देश्य से छह दिवसीय गंगा वाटर रैली का आयोजन किया जाना है। कानपुर से प्रयागराज तक यह आयोजन अक्टूबर में होगा। बैठक में जिलाधिकारी नेहा शर्मा, नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन मौजूद रहे।

ये होंगे कार्यक्रम : बोट क्लब में प्रतिदिन गंगा नदी में बोट राइड, वाटर स्कूटर, सूर्यास्त, सूर्योदय दर्शन, तट विचरण, लाइट म्यूजिक, गंगा आरती, स्कूली बच्चों को जलक्रीडा प्रशिक्षण, स्कूली बच्चों के कैंप।

व्यावसायिक प्रबंधन होगा : केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि बोट क्लब के उच्च कोटि के व्यावसायिक प्रबंधन के लिए प्रक्रिया पूर्ण कर छह माह में नियुक्ति कर दी जाएगी। फिलहाल इसका संचालन स्थानीय स्तर से कराने की व्यवस्था बनाई जा रही है।

रैली में जुड़ेंगे इलाके : समन्वय उच्चस्तरीय संयुक्त विकास समिति के सचिव नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि गंगा वाटर रैली का प्रथम पड़ाव बक्सर, दूसरा डलमऊ, तीसरा कालाकांकर, चौथा श्रृंगवेरपुर, पाचवां मध्य में तथा छठवां पड़ाव प्रयागराज होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − seven =

Back to top button