ऑस्ट्रेलिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकती है ये स्पिन जोड़ी….

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमन का मानना है कि बाएं हाथ का स्पिनर एश्टन एगर भारत में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं और उन्हें दूसरे स्पिनर के रूप में टीम में शामिल किया जाना चाहिए। एगर ने अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में अपने आखिरी टेस्ट मैच में उन्हें विकेट नहीं मिला था लेकिन लीमन का मानना है कि भारतीय पिचों पर उंगलियों से स्पिन करने वाला गेंदबाज कामयाब हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया ने 2017 में पुणे में जब जीत दर्ज की थी तो तब लीमन टीम के कोच थे। इस मैच में बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफ़े ने 12 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। लीमन ने ऑस्ट्रेलियाई रेडियो एसईएनक्यू से कहा, वहां की परिस्थितियों से वाकिफ होने के कारण मैं उंगलियों के स्पिन गेंदबाजों को टीम में रखने की वकालत कर रहा हूं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।

लीमन ने कहा, उंगलियों का स्पिनर हवा का सहारा लेता है तथा गेंद कभी स्पिन होती है और कभी नहीं। लेकिन लेग स्पिनर कभी-कभी बहुत अधिक स्पिन करा देता है जबकि उंगलियों के स्पिनर कि कुछ गेंदे बल्लेबाज को गच्चा देकर उसे पगबाधा आउट कर सकते हैं। उन्होंने कहा, इसलिए उन्हें उंगलियों के स्पिनर को रखने पर विचार करना चाहिए।

चार साल पहले हमने ऐसा किया था और स्टीव ओकीफ़े ने भारतीयों को उनकी सरजमीं पर आउट करके ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी जो हमारी वहां आखिरी जीत थी। लीमन ने कहा, इसलिए मैं टीम में एगर जैसे खिलाड़ी को रखने की वकालत कर रहा हूं जो थोड़ी बल्लेबाजी भी कर सकता है और दूसरे स्पिनर की भूमिका भी निभा सकता है। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया के मुख्य स्पिनर हैं।

Tag: #nextindiatimes #spinner #nitnews #australia #cricket #india #players #team #ball #bawling #legspinner #batsman

Related Articles

Back to top button