गूगल क्रोम पर प्राइवेसी एक्सटेंशन की सेटिंग को ऐसे करें ऑन..

कई बार वॉट्सऐप यूजर्स को अपने अकाउंट का इस्तेमाल वॉट्सऐप वेब पर करना होता है। ऐसे में काम की आपाधापी में कोई भी दूसरा व्यक्ति यूजर की पर्सनल चैट को पढ़ सकता है। एक खास सेटिंग की मदद से वॉट्सऐप सिक्योर किया जा सकता है।

 वॉट्सऐप का इस्तेमाल भारत ही नहीं कई देशों में किया जाता है। चैटिंग के इस ऐप का इस्तेमाल बेहद आसान और सुविधाजनक होता है, यही वजह है कि यह हर यूजर के लिए उपयोगी है।

बात चाहे स्कूल/ कॉलेज के काम की हो या ऑफिस वर्क की, वॉट्सऐप हर किसी की जरूरत है। ऐसे में अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल ऑफिस वर्क के लिए डेस्कटॉप पर करते हैं तो ये खबर आपके लिए एक नई जानकारी वाली हो सकती है।

काम की आपाधापी में कोई देख ना ले वॉट्सऐप पर पर्सनल चैट

ऑफिस के काम के लिए वॉट्सऐप को डेस्कटॉप पर इस्तेमाल करने पर आपके मन में भी प्राइवेसी को लेकर कई सवाल मन में आते होंगे। काम की आपाधापी में अगर आपकी पर्सनल चैट किसी ने पढ़ ली तो यह आपके लिए कई बार शर्मिंदगी की वजह भी बन जाती है।

ऐसे में प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में गैप होना जरूरी है। इसके लिए आप अपना वॉट्सऐप पूरी तरह से सिक्योर कर सकते हैं। गूगल क्रोम की ओर से यूजर्स को एक सेटिंग ऑफर की जाती है।

गूगल अपने यूजर्स को प्राइवेसी एक्सटेंशन की सुविधा देता है। इस फीचर की मदद से आपके वॉट्सऐप मैसेज ब्लर हो जाते हैं ।

गूगल क्रोम पर प्राइवेसी एक्सटेंशन की सेटिंग को ऐसे करें ऑन

  • सबसे पहले गूगल क्रोम पर privacy extension for whatsapp web सर्च करना होगा।
  • पेज पर नजर आ रहे पहले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद Add To Chrome पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद पॉप अप Add extension पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद Turn on sync पर क्लिक करना होगा।
  • इसके तुरंत बाद आप वॉट्सऐप लॉग इन करते हैं तो मैसेज ब्लर हो जाते हैं।
  • आप चाहें तो इस सेटिंग को सेम पेज पर आकर रिमूव भी कर सकते हैं।

हालांकि, यह गूगल की ओर से यूजर के लिए एक खास सुविधा है। बावजूद इसके साइबर अपराध से बचना थोड़ा मुश्किल होता है। इसलिए सलाह दी जाती है कि यूजर अपने रिस्क पर ही इस सेटिंग को ऑन करें।

Related Articles

Back to top button