तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम अराधना शर्मा ने कैमरे के सामने तोड़ी मर्यादा, खुलेआम बाथटब में लगी नहाने….

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अयान मुखर्जी की इस मोस्ट अवेटेड फिल्म ने रिलीज से पहले ही इतिहास रचा दिया है। यह भारतीय सिनेमा की ऐसी पहली फिल्म बन गई है, जिसे वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो पिक्चर्स के ग्लोबल रिलीज कैलेंडर में जगह मिली है।

वॉल्ट डिज्नी के ग्लोबल कैलेंडर में जगह मिलने के बाद ‘ब्रह्मास्त्र’ ट्रायोलॉजी उन दिग्गज फिल्मों में शामिल हो गई है, जिनमें मार्वल स्टूडियोज की ‘थोर : लव एंड थंडर’ और ‘ब्लैक पैंथर : वाकंडा फॉरेवर’ जैसी सुपरहीरो फिल्में और जेम्स कैमरून की सुपर एनीमेशन ड्रामा ‘अवतार : द वे ऑफ वाटर’ का दबदबा है।

यह पहली बार है जब किसी भारतीय फिल्म ने इस सूची में जगह बनाई है। इसका मतलब कि अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी स्टारर यह फिल्म दुनिया भर में  9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। इसी दिन वॉल्ट डिज्नी स्टूडियोज मोशन पिक्चर्स द्वारा इस फिल्म को यूनाइटेड स्टेट और कनाडा में भी रिलीज किया जाएगा।

 बता दें कि ‘ब्रह्मास्त्र’ भारतीय सिनेमा की पहली प्लांड फैंटेसी एडवेंचर ट्रायोलॉजी है। प्रोड्यूसर करण जौहर ने 11 अक्टूबर 2017 को फिल्म की घोषणा की थी। फिल्म को बनने में लगभग 5 साल का वक्त लगा। इतने सालों में कई बार इसकी रिलीज डेट को बदला जा चुका है। सबसे पहले इसे 15 अगस्त 2019 को रिलीज किया जाना था, फिर इसे क्रिसमस 2019 पर पर्दे पर लाने का निर्णय लिया गया।

इसके बाद तय किया गया कि ‘ब्रह्मास्त्र’ 2020 की गर्मियों में रिलीज किया जाएगा। लेकिन वीएफएक्स पर काम नहीं हो पाने के कारण फिर रिलीज डेट टली और इसे 4 दिसंबर 2021 को रिलीज करने का फैसला लिया गया। लेकिन अब फाइनली फिल्म इसी साल 9 सितंबर को रिलीज हो रही है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 + fifteen =

Back to top button