टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हुई सबसे बड़ी भविष्यवाणी! सेमीफाइनल में खेलेंगी ये चार टीमें?

टी20 वर्ल्ड कप 2021 UAE की धरती पर खेला जा रहा है, जहां सभी टीमें खिताब जीतने की जंग लड़ रही हैं. अब तक टूर्नामेंट में हमें बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज अपने शुरूआती दो मैच हार गई है. ग्रुप 2 में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के महानतम स्पिनर शेन वॉर्न ने बड़ी भविष्यवाणी की है, उन्होंने उन चार टीमों के नाम बताए हैं जो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. आइए जानते हैं उनके नाम.

ये चार टीमें बना सकती हैं सेमीफाइनल में जगह 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने Tweet करके ग्रुप 1 और ग्रुप 2 से दो-दो टीमों के नाम बताए हैं, जो सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. शेन के मुताबिक ग्रुप 1 से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, जबकि ग्रुप 2 से भारत और पाकिस्तान ये चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. फाइनल में शेन ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैड या भारत बनाम पाकिस्तान देखना चाहते हैं. 

पाकिस्तान टीम है बड़ी दावेदार 

पाकिस्तान मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार फॉर्म में है. पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से एकतरफा अंदाज में हराकर इतिहास बदल दिया. वहीं, दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से पटखनी दी थी. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी 5 विकेट से हराया था. पाकिस्तान की घातक फॉर्म को देखते हुए, वो फाइनल में पहुंचने का बड़ा हकदार हैं. 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 

इंग्लैंड ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया है. इंग्लैंड ने अपने तीनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी. इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर हैं. इंग्लैंड ने पहले मैच में पिछली बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को मात दी. इसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश को मात दी. भारत को सेमीफाइल मैच में इंग्लैंड से बड़ी टक्कर मिल सकती है. हालांकि वार्मअप मैचों में भारत ने इंग्लैंड को मात दी थी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को जीत जरूरी 

टीम इंडिया का आज होने वाला मैच बहुत ही जरूरी है, क्योंकि अपने ग्रुप में भारत पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हार चुका है. ऐसे में उसे टूर्नामेंट में बने रहने के लिए और सेमीफाइनल की उम्मीदें बनाए रखने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत जरूरी है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 15 =

Back to top button