टी20 वर्ल्ड कप 2021 :भारत के इन गेंदबाजों से थर-थर कांप रहा होगा पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू हो चुका है. टीम इंडिया को इस बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योकिं यूएई और ओमान की पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं. बता दें भारतीय टीम में 5 स्पिनर शामिल हैं. जो वहां कि पिचों पर कहर मचा सकते हैं. इनमें शामिल 2 स्पिनर ऐसे हैं जो पाकिस्तानी टीम का बुरा हाल कर सकते हैं. इन दोनों ही गेंदबाजों ने यूएई की पिचों पर भी खूब कहर मचाया है.  

ये दो गेंदबाज मचाएंगे कहर

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने अपनी ताकत का लोहा आईपीएल में मनवाया. वरुण ने 2021 आईपीएल में बल्लेबाजों को जमकर नचाया. वे रहस्यमयी स्पिनर बनकर उभरे हैं, जिनकी गेदों का तोड़ किसी बल्लेबाज के पास नहीं था. इस लेग स्पिनर ने 17 मैचों में अपनी टीम केकेआर के लिए 18 अहम विकेट चटकाए. वे बहुत किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होनें 6.40 की बेहतरीन औसत से गेंदबाजी की. पाकिस्तान के लिए ये गेंदबाज बहुत ही खतरनातक साबित हो सकता है. विराट कोहली चाहेंगे कि वरुण अपनी फॉर्म को आईपीएल में भी जारी रखें.

रवींद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के अंदर अपना एक अलग मुकाम बनाया है. इन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी सभी को प्रभावित किया. आईपीएल 2021 में जडेजा ने सीएसके के लिए 16 मैचों में 13 विकेट लिए और 227 उपयोगी रन बनाए. उन्होंने डेथ ओवरों में बहुत ही ज्यादा खतरनाक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. स्पिन पिचों पर जडेजा बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं. उनकी लेग स्पिन का जादू जब चलता है, तो बड़े से बड़ा बल्लेबाज उन्हें खेलने की हिम्मत नहीं जुटा पाता. वे पाकिस्तान के खिलाफ जीत में अहम कड़ी साबित हो सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड में 24 अक्टूबर को महामुकाबला

भारत ग्रुप 2 में शामिल है. ग्रुप 2 की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. किंग कोहली की सेना पाकिस्तान पर एक और जीत दर्ज करना चाहेगी, जिसमें भारतीय गेंदबाज अहम भूमिक निभा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 8 =

Back to top button