T20 WORLD CUP 2021: इस दिन भारतीय टीम का होगा ऐलान, तीन खिलाड़ी रहेंगे रिजर्व

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम, किन खिलाड़ियों के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में खेलने उतरेगी इसकी घोषणा अगले एक हफ्ते में हो सकती है. खबरों के अनुसार, 17 अक्टूबर से ओमान और UAE में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा ओवल टेस्ट के बाद हो सकती है. बताया जा रहा है कि 7 सितंबर को भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होगा.

इस खबर से स्पष्ट है कि IPL 2021 में प्रदर्शन के आधार पर किसी खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप में स्थान नहीं मिलने वाला है. चयनकर्ताओं और टीम इंडिया मैनेजमेंट ने पहले ही अपने खिलाड़ी फिक्स कर लिये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन करेगी. इसके अलावा वो अपने साथ 3 रिजर्व खिलाड़ी भी रखेगी. इशान किशन, पृथ्वी शॉ और एक स्पिनर रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में UAE जाएंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चांस मिल सकता है. आर अश्विन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर में से किन्हीं दो स्पिनरों का चयन हो सकता है.

आपको बता दें कि, टीम इंडिया 24 अक्टूबर से अपने अभियान की शुरआत करेगी. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 3 नवंबर को अफगानिस्तान और 5 नवंबर को सुपर 12 में क्वालिफाई करने वाली टीम (बी-1) का सामना करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − seven =

Back to top button