दिल्ली में आज से स्कूल शुरू, पढ़िए क्या है कोरोना गाइडलाइंस जिसका पालन करना होगा?

काफी महीने से बंद रहने के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली के स्कूल आज यानि 18 जनवरी से फिर खुल जाएंगे। स्कूल में केवल कक्षा 10 और कक्षा 12 के ही छात्र आएंगे। बोर्ड की परीक्षाओ को ध्यान रखते हुए स्कूलों को प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क और काउंसलिंग के लिए अनुमति दी गयी है। राज्य सरकार ने सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए स्कूलों को फिर से खोलने का एक बड़ा फैसला लिया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी की  छात्रों को अभिभावकों की सहमति से बुलाया जाएगा और आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

जब कोरोना महामारी की वजह से शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था शिक्षा निर्देशलय के अधिकारियों ने ये बात साफ कर दी थी की शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं है।

तब से ये पहली बार होगा की स्कूल खोलने की अनुमति दी गयी। दिल्ली सरकार ने 19 मार्च 2020 के बाद से अब करीबन 10 महीने बाद स्कूलों को खोलने की अनुमति दी है।

जब शिक्षा निर्देशलय के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं है और छात्र अभिभावकों की सहमति से ही स्कूलों में दाखिला लेंगे। कोरोना महामारी के दिशानिर्देशों को स्कूलों के साथ साझा किया गया है और उनका प्रभावी रूप से पालन किया जाना अनिवार्य है।

Related Articles

Back to top button