भारतीय स्टेट बैंक कर रहा है 30 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती,जानिए कैसे करें आवेदन

सरकारी बैंक में नौकरी या एसबीआइ भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (एससीओ) की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं। बैंक द्वारा 21 मई 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. CRPD/SCO/2022-23/08) के अनुसार, विभिन्न विभागों में असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एजीएम), मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के कुल 30 पदों के लिए निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्त नियमित आधार पर की जानी है।

 आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

एसबीआइ एससीओ भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। साथ ही, आवेदन के प्रक्रिया के अंतर्गत पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 21 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 12 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी / एसटी / दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

 योग्यता

मैनेजर (आइटी सिक्यूरिटी एक्सपर्ट) – कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 8 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 अप्रैल 2022 को अधिकतम 38 वर्ष।

डिप्टी मैनेजर (नेटवर्क) – कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक डिग्री। सम्बन्धित कार्य का 5 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 1 अप्रैल 2022 को अधिकतम 35 वर्ष।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen + eight =

Back to top button