वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा का खास प्लान

 वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. आज (6 अगस्त) को चौथे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा कई स्टार प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. ये खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इन खिलाड़ियों की खराब फॉर्म का खमियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ रहा है. टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप (Asia Cup) की तैयारियों के लिहाज से वेस्टइंडीज दौरा बहुत ही ज्यादा अहम माना जा रहा है. 

नंबर तीन का दावेदार नहीं है ये खिलाड़ी 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. श्रेयस श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने मैच में 10 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, तीसरे मैच में उन्होंने 24 रन बनाए हैं. ऐसे में चौथे टी20 मैच से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

फ्लॉप हुआ ये गेंदबाज 

वेस्टइंडीज टूर पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया था. ऐसे में कई युवाओं को टीम इंडिया में मौका मिला, लेकिन ये युवा खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे बड़ा बोझ बन गए हैं. आवेश खान (Avesh Khan) वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और बहुत ही महंगे साबित हुए. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में आवेश खान ने 32 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. वहीं, तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 3 ओवर में 47 रन दिए और इस मैच में वह कोई विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में उन्हें चौथे टी20 में मौका नहीं मिल सकता है. 

नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए पंत 

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में पंत उतने प्रभावी नहीं रहे हैं. ऐसे में चौथे टी20 मैच में उन्हें आराम देकर संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. संजू वेस्टइंडीज टूर पर एक मौके के लिए तरस रहे हैं और वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + 8 =

Back to top button