सपा चीफ अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर बोला हमला,कहा- हर दिन सरकार कर रही ‘डबल डकैती’

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर निशाना साधा है। रविवार को उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हर रोज महंगाई बढ़ रही है। अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली भाजपा के राज में आम आदमी की कमर बुरी तरह टूट चुकी है। पहले पट्रोल-डीजल, सीएनजी के दाम बढ़े, अब दवाएं, खाद्य पदार्थ, परिवहन सभी कुछ महंगा हो गया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई के कारण घर के घर ढह गए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की आर्थिक कुनीतियों के चलते हर घर की आय में कमी आई है। बेरोजगारी बढ़ रही है, काम-धंधे ठप हैं। भाजपा ने देश को अंधकारमय भविष्य की ओर धकेल दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि एक बार फिर घरेलू गैस सिलिंडर 50 रुपये महंगा हो गया है। गैस सिलेंडर की कीमत एक हजार रुपये के पार हो गई है। घरेलू गैस के दामों में जिस तरह वृद्धि हो रही है उससे घरेलू अर्थव्यवस्था पर गंभीर प्रभाव पड़ा है। घरेलू बजट बिगड़ता जा रहा है। बढ़ती महंगाई का असर यह भी हुआ है कि बड़ी संख्या में बच्चों की फीस न दे पाने से उनकी शिक्षा भी बाधित हुई है। हर दिन लूट रही भाजपा सरकार की ‘डबल डकैती’ साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि अभी रिजर्व बैंक ने अपना रेपोरेट बढ़ाने की घोषणा की। कई बैंकों ने घर-कार लोन महंगा कर दिया है। इससे ईएमआई का बोझ बढ़ेगा। लाखों कर्जदारों की हालत बिगड़ जाएगी। इसके साथ ही दवाओं के दामों में भारी वृद्धि हुई है। कई गम्भीर बीमारियों की दवाओं के दाम 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। मधुमेह-दिल और कैंसर जैसी बीमारियों के मरीजों को रोज दवा खानी पड़ती है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा राज में जनता दिन-ब-दिन कंगाल होती जा रही है। बैंकों में जमा वरिष्ठ नागरिकों की जमा पूंजी से उनका निजी खर्च चलता है, भाजपा सरकार ने उस पर भी हथौड़ा चला दिया है छोटी जमा पूंजी वाले अब बैंकों से महंगा कर्ज लेकर भी सिर पर छत का सपना पूरा करने में समर्थ नहीं हो सकेंगे। भाजपा की कुनीतियों से गरीब अब गरीबी के दलदल में और गहरा धंसेगा जबकि भाजपा के पूंजीपति मित्र और ज्यादा मालामाल हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three − one =

Back to top button