साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने कोच पद छोड़ने का किया ऐलान..

टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ क्रिकेट के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोचिंग पर छोड़ने का निर्णय लिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से यह घोषणा की गई है जिसमें कहा गया है कि साउथ अफ्रीका मेंस टीम के हेड कोच आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोचिंग पद छोड़ देंगे।

बाउचर ने अपने भविष्य की योजना और व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए इस्तीफा देने का फैसला किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात का बहुत पछतावा है कि बाउचर अपने अनुबंध की अवधि को खत्म करने में असमर्थ हैं। बोर्ड उनके निर्णय का सम्मान करता है और उनके भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता है। इतना ही नहीं बतौर कोच बाउचर का आखिरी भारत दौरा होगा जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलेगी।

बाउचर के कार्यकाल में साउथ अफ्रीका

मार्क बाउचर, दिसंबर 2019 में बतौर कोच टीम से जुड़े थे। उनके नेतृत्व में टीम 11 टेस्ट मैचों में विजयी रही जिसमें भारत के खिलाफ 2-1 से जीत भी शामिल थी जो जनवरी में खेली गई थी। वनडे क्रिकेट की बात करें तो 11 जबकि टी20 मुकाबलों में 23 मैचों में टीम को जीत मिली है। उनके कोचिंग में टीम ने अभी इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से ऐतिहासिक सीरीज जीती है।

बाउचर का आखिरी असाइनमेंट

बतौर कोच बाउचर का आखिरी असानइमेंट टी20 वर्ल्ड कप है लेकिन उससे पहले टीम को भारत दौरा करना है। यह दौरा 28 सितबंर से 11 अक्टूवर के बीच होगा जिसमें 3 वनडे मैचों के अलावा 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। 

इस मौके पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा “उन्होंने जो काम किया है उसके लिए हम उनके बहुत आभारी हैं और उनके करियर के अगले अध्याय के साथ हम उन्हें शुभकामनाएं देना चाहते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button