चीन में इस केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत और आठ घायल…

उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु प्रांत (Northwest China’s Gansu Province) में एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट (Explosion in Chemical Factory) में छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्ट में डाक्टरों के हवाले से कहा गया है कि एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि अन्य सात घायलों की हालत स्थिर है।

कीचड़ सुखाने वाले संयंत्र में हुआ हादसा

यह घटना गुरुवार को शाम 6:58 बजे (स्थानीय समयानुसार) लान्झोउ के औद्योगिक पार्क में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री बिनोंग टेक लिमिटेड (Binnong Tech Limited) के कीचड़ सुखाने वाले संयंत्र में हुई। बचाव कार्य के लिए 430 बचावकर्मी और 70 से अधिक बचाव वाहन मौके पर मौजूद थे। मीडिया ने बताया कि विस्फोट के बाद पास के रिहायशी इलाके में बिजली गुल हो गई।

विस्फोट का कारण अभी स्पष्ट नहीं

रिपोर्ट में कहा गया है कि कीटनाशक उत्पादन और बिक्री के साथ-साथ खतरनाक रसायनों के उत्पादन को कवर करने वाली केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

बारिश की वजह से पांच लोगों लोगों की मौत

दक्षिण चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण एक गांव में लकड़ी की इमारत गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। चीन के मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक लिउझोउ शहर के अंतर्गत रोंगशुई मियाओ स्वायत्त काउंटी और रोंगन काउंटी में मूसलाधार बारिश हुई और कुछ क्षेत्रों में 385.6 मिमी तक वर्षा हुई।

चीन में कोरोना के 159 नए मामले

चीन ने 18 जून को कोरोना के 159 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 123 एसिम्प्टोमैटिक थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी। चीन में अब तक 5,226 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,25,243 हो गई है। चीन की राजधानी बीजिंग में भी कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 1 =

Back to top button