सिंगापुर के डाक्‍टर तय करेंगे लालू यादव की इलाज की दिशा..

लालू प्रसाद यादव सिंगापुर से लौट आए हैं। वे बेटी मीसा भारती के पास दिल्‍ली में हैं। अभी वे बिहार नहीं आएंगे। आरजेडी के सूत्र बताते हैं कि राबड़ी देवी इस साल छठ व्रत नहीं कर रहीं हैं।

चारा घोटाला में जेल में रहने के कारण राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होती गई, साथ ही लालू परिवार के छठ महापर्व पर भी ब्रेक लग गया। इस बार लालू जमानत पर जेल से बाहर, लेकिन बीमार हैं।

किडनी की बीमारी के इलाज के सिलसिले में बेटी रोहिणी आचार्य के पास सिंगापुर गए लालू करीब दो हफ्ते बाद अब दिल्ली लौट आए हैं, लेकिन फिलहाल उनके पटना आने की संभावना नहीं है। ऐसे में इस साल भी लालू परिवारछठ नहीं मना रहा है।

सिंगापुर के डाक्‍टर तय करेंगे आगे के इलाज की दिशा

लालू प्रसाद यादव किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर गए थे। दो सप्‍ताह बाद बीते सोमवार को वे दिल्‍ली लौटे। वहां के डाक्‍टरों ने लालू को एक महीने के लिए कुछ दवाएं दी हैं। लालू की बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती ने बताया कि सिंगापुर के डाक्‍टरों के परामर्श के अनुसार भारत में कुछ जांच कराई जा रही हैं, जिनकी रिपोर्ट सिंगापुर के डाक्‍टरों के देखने के बाद आगे के इलाज की दिशा तय की जाएगी

कोर्ट की अनुमति से फिर सिंगापुर जा सकते हैं लालू

लालू प्रसाद यादव को कोर्ट ने 25 अक्‍टूबर तक विदेश में इलाज कराने की अनुमति दी थी, इसलिए वे तय तिथि के एक दिन पहले ही दिल्‍ली लौट आए और बेटी मीसा भारती के घर दिवाली मनाई। मीसा ने बताया कि अगर डाक्‍टरों ने कहा तो लालू कोर्ट की अनुमति से फिर इलाज के अगले चरण के लिए सिंगापुर जा सकते हैं। हालांकि, अभी इसके लिए कोर्ट से प्रार्थना नहीं की गई है।

बिहार की राजनीति से दूर दिल्‍ली में हैं मीसा के पास

इस समय देश व बिहार की राजनीति से दूर लालू बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती के साथ दिल्‍ली में रह रहे हैं। फिलहाल वे बिहार नहीं आ रहे हैं। पत्‍नी राबड़ी देवी व बेटे तेजस्वी यादव सोमवार को उनसे मिलने दिल्‍ली गए। लालू आरजेडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हैं, लेकिन बिहार के मोकामा व गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के दौरान प्रचार में नजर नहीं आएंगे। मीसा भारती कहती हैं कि इस वक्‍त उनके पिता का स्‍वास्‍थ्‍य पहली प्राथमिकता है।

इस साल छठ नहीं कर रहीं राबड़ी, तबीयत खराब

बड़ी खबर यह भी है कि इस साल राबड़ी देवी छठ व्रत नहीं कर रहीं हैं। आरजेडी सूत्रों के अनुसार, लालू की तबीयत तो खराब है ही, राबड़ी देवी का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं है। लालू परि

Related Articles

Back to top button