लखनऊ के निगोहा क्षेत्र में साइलेंसर चोरी की घटनायें बनी सस्पेंस ,मारुति ईको कार से चोर आये दिन गायब कर रहे साइलेंसर

मोहनलालगंज निगोहा थाना क्षेत्र में मारुति ईको चार पहिया वाहन का साइलेंसर चोरी करने का मामला सामने आ रहा है। इसके पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं फिर भी चोरों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। स्थानीय पुलिस को चोरों ने एक नई चुनौती देते हुए इलाके में हड़कंप मचा दिया है। इको मारुति रखने वाले लोग दहशत में आ गए फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

लखनऊ (आरएनएस)

मोहनलालगंज  क्षेत्र के निगोहा में चोरों ने मारुति ईको का साइलेंसर चोरी कर के क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोहनलालगंज पीजीआई के बाद अब निगोहा के हरवंशखेड़ा गांव में चोरों ने गाड़ी का साइलेंसर काटना शुरू कर दिया है। घटना से आसपास के इलाकों में इको मारुति रखने वाले लोगों में दहशत बन गई है। इस घटना से पुलिस महकमे में भी सनसनी फैल गई है पिछले कई दिनों से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में साइलेंसर चोरी करने की घटना सामने आ रही है, लेकिन पुलिस महकमा अभी तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सका है। इस संबंध में पुलिस विभाग कई टीमें  लगाई गई है जिससे कि चोरी की घटनाओं को रोका जा सके। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में सूचना तंत्र भी एक्टिव कर दिया गया है बावजूद इसके घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही।
आखिर क्यों चोरी हो रहे साइलेंसर…
मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा निर्मित इको वेन का साइलेंसर चोरी होने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं तो ऐसे में आखिर साइलेंसर में ऐसा क्या लगा हुआ है जो चोरों के हाथ में लग गया है। कुछ परिवहन जानकारों की माने तो गाड़ी के साइलेंसर में प्लेटेनियम नामक की एक धातु लगी हुई है और कैटेलिटिक कनवर्टर मौजूद होता है जो सोने और अन्य धातुओं से भी महंगी है। जानकारी यह प्राप्त हुई है कि इस साइलेंसर की कीमत अलग-अलग क्वालिटी के हिसाब से लगभग 60 से 70 हजार रुपए कीमत का है।
ग्रामीण बोले सुना था, अब देख भी लिया…
ग्रामीणों ने बातचीत करते हुए बताया कि साइलेंसर खुलने की घटना है सुना था लेकिन यकीन नहीं हो रहा था, आज देख कर सच साबित हो गया। एक पढ़े लिखे युवा ने कहा कि पिछले काफी दिनों से लखनऊ में यह खेल चल रहा था लेकिन पुलिस घटनाओं पर ध्यान नहीं दे रही थी। जब चोरी की तादाद बढ़ने लगी तो पुलिस प्रशासन हरकत में नजर आ रहा है अगर ऐसे ही मामलों में पहले से ही सख्ती बरती गई होती तो आज यह घटनाक्रम ना हो।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #CrimeNews #Crime #Lucknow #ScilencerStolen #MarutiEecoCar #Hindinews #LatestupNews

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Back to top button