SBI ने बंद किया YONO ऐप, भारतीय स्टेट बैंक से जुड़े कस्टमर्स अब क्या करें? इस खबर में पढ़ें…

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो में बृहस्पतिवार को बड़ी तकनीकी खामी देखने को मिली।  भारतीय स्टेट बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है। आपको बता दें कि योनो भारतीय स्टेट बैंक का मोबाइल बैंकिंग ऐप है जिसे बैंक ने 26 नवम्बर 2017 को लॉन्च किया था। इस योनो ऐप को भारतीय स्टेट बैंक से जुड़े करोड़ो यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं। योनो एप का इस्तेमाल अधिकतर कस्टमर्स ऑनलाइन खरीददारी या अन्य शॉपिंग संबधिंत उपयोग के लिए करते हैं। 

इस सुविधा से कस्टमर्स बीमा, बैंकिंग और लाइफ़स्टाइल, निवेश जैसी सुविधाओं का भी लाभ उठाते हैं लेकिन पिछले कई दिनों से कस्टमर्स को इस ऐप के इस्तेमाल में ऐरर कोड M 005  दिखाई दे रहा था। इसी समस्या की वजह से ग्राहकों को ऑनलाइन लेन-देन जैसी सुविधाओं का लाभ उठाने में समस्याओं का सामना करना पढ़ रहा था।

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक टिवीटर अकाउंट से ट्वीट करके यह जानकारी सार्वजनिक की है। बैंक ने जो ट्वीट पोस्ट किया है उसमें बताया है कि कुछ तकनीकी खामियों की वजह से योनो ऐप से जुड़ी सेवाएं बंद की जा रही हैं। भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक योनो ऐप के ऐवज में कस्टमर्स इंटरनेट बैंकिंग कर सकते हैं या योनो लाइट ऐप से सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ने हाल ही में अपने इंटरनेट बैंकिंग सिस्टम को अपग्रेड किया है अगर तब भी कोई विशेष दिक्कत आती हे तो ग्राहक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते है। भारतिए स्टेट बैंक का ग्राहक सेवा नंबर 1800112211, 080-26599990, 18004253800 पर संपर्क कर मदत ले सकते है। भारतिए स्टेट बैंक ने कहा कृपया योनो बैंक के किसी अन्य फेक साइट पर भरोसा ना करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − one =

Back to top button