समाजवादी पार्टी ने क्यों की इतनी बड़ी कार्रवाई?, 11 जिलों के अध्यक्षों को पद से हटाया

जिन जिलों के अध्यक्षों पर कार्रवाई की गई है उनमें- गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, जीबी नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही गोंडा और ललितपुर जिले शामिल हैं।

समाजवादी पार्टी ने 11 जिलों के अध्यक्षों को पद से हटा दिया है। जिन जिलों के अध्यक्षों पर कार्रवाई की गई है उनमें- गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, जीबी नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही गोंडा और  ललितपुर जिले शामिल हैं।

क्यों हुई कार्रवाई?

दरअसल आज जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए प्रदेशभर में नामाकंन हो रहा था। जिन जिलों के अध्यक्षों को पद हटाया गया है उन जिलों में सपा पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सफलतापूर्वक अपना नामाकंन दाखिल नहीं कर पाए थे। इन जिलों के पार्टी अध्यक्षों पर कोताही बरतने का आरोप है।

गोरखपुर में क्या हुआ?

गोरखपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन में सिर्फ बीजेपी प्रत्याशी का ही नामांकन हो पाया। बीजेपी ने बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह की पत्नी साधना सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी ने आलोक गुप्ता को टिकट दिया था। नामांकन सुबह 11 बजे से 3 बजे तक होना था। इस बीच साधना सिंह ने नामांकन किया लेकिन सपा प्रत्याशी आलोक गुप्ता नामांकन करने नहीं आये और न सपा नेताओं का उनसे संपर्क हो सका। ऐसे में आनन फानन ने सपा ने जितेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाकर नामांकन कराना चाहा। सपा जिलाध्यक्ष नगीना साहनी जब प्रत्याशी बनाये गए जितेंद्र यादव को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे तो बीजेपी समर्थकों से कहासुनी शुरू हो गई। झडक कि वजह से सपा प्रत्याशी अपना नामांकन नहीं कर सके। सपा का आरोप है कि उनके घोषित प्रत्याशी आलोक गुप्ता का अपहरण कर लिया गया जिसकी वजह से वो नहीं आये। दूसरे प्रत्याशी को जबरन नामांकन नहीं करने दिया गया। सपा ने प्रशासन और बीजेपी पर गुंडई करने का आरोप लगाया है।

बांदा में क्या हुआ?

बांदा में सपा प्रत्याशी रजनी यादव और बसपा प्रत्याशी अरुण पटेल का नामांकन खारिज, भाजपा प्रत्याशी सुनील पटेल का अध्यक्ष बनना तय हो गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 14 =

Back to top button