रूस-यूक्रेन जंग: Nibulon के मालिक Oleksiy Vadatursky और उनकी पत्नी की हुई मौत

 यूक्रेन की सबसे बड़ी अनाज उत्पादक और निर्यातक कंपनियों में से एक Nibulon के मालिक Oleksiy Vadatursky और उनकी पत्नी की मौत हो गई है. ये दंपति यूक्रेन के दक्षिणी बंदरगाह शहर मायकोलाइव में रूसी हमले का शिकार बना. 

न्यूज एजेंसी AFP ने मायकोलाइव के गवर्नर विटाली किम के हवाले से बताया कि 74 वर्षीय Oleksiy Vadatursky कृषि कंपनी Nibulon के संस्थापक और मालिक थे. उनकी पत्नी का नाम Raisa था. दोनों की रविवार रात उनके घर में मौत हो गई. 

मौत पर जेलेंक्सी ने दिया ये बयान

Nibulon रूस के कब्जे वाले खेरसॉन क्षेत्र की सीमा से लगे रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण Mykolaiv शहर में स्थित है. ये क्षेत्र गेहूं, जौ और मकई के उत्पादन और निर्यात के लिए जाना जाता है और इसका अपना शिपयार्ड है. यह शहर ओडेसा बंदरगाह के मुख्य मार्ग पर स्थित है, जो ब्लैक सी पर यूक्रेन का सबसे बड़ा बंदरगाह है. 

मायकोलाइव क्षेत्र के नेता विटाली किम ने कहा कि Vadatursky का कृषि और जहाज निर्माण उद्योग के विकास में योगदान अमूल्य है. उनकी मृत्यु गेहूं निर्यात को फिर से शुरू करने में यूक्रेन के प्रयासों को एक बड़ा झटका देगी. 

राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने Vadatursky  की मृत्यु को यूक्रेन के लिए बड़ी क्षति बताया. उन्होंने कहा कि Vadatursky एक आधुनिक अनाज बाजार बनाने के लिए काम कर रहे थे, जिसमें ट्रांसशिपमेंट टर्मिनल और लिफ्टों का नेटवर्क शामिल था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − 6 =

Back to top button