तस्वीरों में देखिए…किसी फिल्मी सितारे से कम नहीं है शाही शादी!

देश के जाने-माने कैंसर सर्जन डॉ. नवल किशोर शाक्य और लेडी कैफे इटावा की सर्वेसर्वा प्रियंका शाक्य की यह शाही शादी राजस्थान के उदयपुर में संपन्न हुई।

शादी-समारोह के लिए मशहूर राजस्थान की धरती अब एक और शाही शादी को लेकर चर्चे में है। यह शादी है देश के जाने-माने कैंसर सर्जन डॉ. नवल किशोर शाक्य और लेडी कैफे इटावा की सर्वेसर्वा प्रियंका शाक्य की। यह शाही शादी राजस्थान के उदयपुर में संपन्न हुई। शादी के लिए उदयपुर में पहाड़ियों के बीच बने लाभगढ़ पैलेस को चुना गया। शादी के लिए लाभगढ़ पैलेस को खास तौर पर सजाया गया था। पहाड़ो के बीच बसा यह पैलेस बहुत ही आलीशान है। हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था।

सोशल मीडिया पर साझा हो रही शादी की तस्वीरों में डॉ. नवल और प्रियंका के लुक की जमकर तारीफ हो रही है। रजवाड़ा थीम से हुई इस शादी को बेहद शानदार तरीके से मनाया गया। इसमें डॉ. नवल का लुक बेहद ही रॉयल दिखा। आईये देखते हैं इस रॉयल शादी की बेहद खूबसूरत तस्वीरें जो आपका ध्यान आकर्षित कर लेंगी।

दरअसल, शादी में चार चाँद लगाने के लिए प्रिंयका शाक्य ने लहंगा कैरी किया हुआ था। मैहरून और गोल्डन कलर के कॉम्बिनेशन वाला यह लहंगा उन पर काफी जच रहा था। साथ ही उन्होंने हेवी जेवेलरी भी पहन रखी थी जो उनके लुक्स को और भी आर्किषत बना रही थी। वहीं क्रीम कलर की शेरवानी में डॉक्टर नवल शाक्य का लुक भी देखने वाला था।

बता दें कि डॉ. नवल शाक्य और प्रियंका शाक्य का पूरा परिवार शादी के लिए 20 जुलाई को ही राजस्थान के उदयपुर में पहुँच गया था। पहले दिन सभी रिस्तेदारों के लिए शानदार डिनर रखा गया था। डिनर के ठीक बाद पैलेस के आस-पास के इलाके में बोटिंग की गई, जिसको पूरी फैमिली ने काफी एन्जॉय किया।

बताया जा रहा है कि राजस्थान के उदयपुर में हुई डॉ. नवल शाक्य और प्रियंका शाक्य की शादी समाज में हुई अब तक सबसे महंगी शादियों में शुमार है। इतना ही नहीं तीन दिन तक चली इस शादी में उदयपुर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से मेहमानों को पहुंचाने के लिए गाड़ियों का इंतजाम किया गया। फोटो शूटके लिए झील में नावों की व्यएवस्था भी देखी गई।

यह शादी एक डेस्टिनेशन वेडिंग थी जोकि शाही अंदाज़ से की गई। शादी के लिए वेन्यु लाभगढ़ पैलेस को बनाया गया था। शादी के लिए यह पैलेस 3 दिनों के लिए बुक था।

शादी की मेहंदी का कार्यक्रम उदयपुर के फतेह सागर लेक के किनारे लेक एंड होटल्स में रखा गया था। मेहंदी के कार्यक्रम की भव्यता देखने लायक थी।

तस्वीरों में दिख रही दुल्हन प्रियंका शाक्य के इस लहंगे को फैशन डिजाइन के लिए फेमस इटावा के लेडी कैफे में डिजाइन किया था। साथ ही दुल्हन के द्वारा पहनी गई सभी ज्वेलरी को भी लेडी कैफे से चयनित किया गया था।

दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगाए लेडी कैफे की मशहूर मेकप आर्टिस्ट उर्मिला शाक्य ने।  

शादी की खूबसूरत तस्वीरें कैमरे में कैद की प्रतीक स्टूडियो इटावा के डायरेक्टर राज ने।

वेडिंग किंग के नाम से मशहूर डायरेक्टर दक्ष की कंपनी ने शादी के अलग-अलग अरेंजमेंट किया जो उदयपुर के अलग-अलग होटलों में आयोजित किए गए।

शादी की हल्दी का कार्यक्रम उदयपुर के लाभगढ़ पैलेस में सभी परंपराओं को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया।

देश और प्रदेश भर की नामचिन्ह हस्तियों ने शादी समारोह में शिरकत कर नवविवाहित वर और वधु को आशीर्वाद दिया।

बताते चलें कि शाही शादी करने वाले शौकीनों के लिए रेतीला प्रदेश राजस्थान किसी स्वर्ग से कम नहीं है। यहां के ऐतिहासिक स्थल न सिर्फ देशी बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी लुभाते हैं। लुभाए भी क्यों न यह भव्यता होती ही इतनी आकर्षक है…।

साथ ही धूमधाम से होने वाली डेस्टिनेशन वीडिंग में अन्य राज्यों के लोग भी पूरी तरह से रमते दिखाई देते हैं। तभी तो यहां हर वर्ष सैकड़ों देशी-विदेशी युगलों के विवाह संपन्न हो रहे हैं और उदयपुर शादियों के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन बन चुका है।

यहां कई बॉलीवुड व हॉलीवुड हस्तियों के साथ उच्च धनाढ्य वर्ग की प्रमुख हस्तियां विवाह कर चुकी हैं। करोड़ों के बजट की यह शादियां अन्य लोगों को भी राजस्थान के डेस्टिनेशन चुनने के लिए लालायित करती हैं।

वेडिंग डेस्टिेनेशन के लिए खास बन चुकी झीलों की नगरी में पहले भी कई शादियां हो चुकी है। वर्ष 2004 में बॉलीवुड अभिनेत्री रविना टंडन-अनिल थडानी, वर्ष 2006 में नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की बेटी व वर्ष 2015 फरवरी में हुई संजय हिन्दुजा व अनु मथानी की शाही शादी में कई बॉलीवुड सितारे व टॉप टायकुन उदयपुर आए थे।

देश और विदेश की ताज़ातरीन खबरों को देखने के लिए हमारे चैनल को like और Subscribe कीजिए
Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIME
Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter- https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
Instagram- https://instagram.com/nextindiatimes
हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com
Google play store पर हमारा न्यूज एप्लीकेशन भी मौजूद है

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + thirteen =

Back to top button