रोहित शर्मा के एक साथी खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिली जगह, जाने क्या थी वजह

IND vs IRE T20 Series: टीम इंडिया अगले महीने से आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी अब हो चुका है. टीम के स्क्वाड में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है तो कुछ को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. लेकिन रोहित शर्मा के एक साथी को इस सीरीज में मौका नहीं मिला है. ये खिलाड़ी अफ्रीका के खिलाफ भी खेलने का बड़ा दावेदार था.

रोहित के इस दोस्त को नहीं मिली जगह

BCCI ने 15 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में दी गई है, लेकिन इस टीम में 19 साल के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) को शामिल नहीं किया गया है. इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में बड़े-बड़े दिग्गजों को अपना फैन बना लिया. ये खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया के फ्यूचर स्टार भी माना जा रहा है, मगर इस खिलाड़ी को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है. 

IPL में साबित हुआ बड़ा मैच विनर

आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, लेकिन तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने अपने खेल से सभी का दिल जीता. मुंबई के बड़े-बड़े बल्लेबाजों के फ्लॉप रहने के बाद भी इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही सीजन में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. तिलक ने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली और टीम को मुकाबले भी जिताए, लेकिन वे सेलेक्टर्स का भरोसा नहीं जीत सके. 

तीनों फॉर्मेट खेलने की क्षमता 

रोहित शर्मा ने हाल ही IPL में कहा था कि तिलक वर्मा (Tilak Varma) आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेले सकते हैं. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस बयान का समर्थन किया था, ऐसे में रोहित की कप्तानी में ये खिलाड़ी जल्द टीम इंडिया में नजर आ सकता है. 

पहली ही सीजन में किया कमाल

आईपीएल 2022 में 19 साल के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने जमकर रन बनाए हैं. तिलक वर्मा ने आईपीएल 2022 के 12 मैचों में 40.89 की औसत से 368 रन बनाए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं. मेगा ऑक्शन में तिलक को मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve + 1 =

Back to top button