‘महाकाल लोक’ के दूसरे चरण का रोड मैप आया सामने, दिया ‘मृदा प्रोजेक्ट-2’ का नाम

‘महाकाल लोक’ के दूसरे चरण का रोड मैप सामने आ गया है। दूसरे चरण को ‘मृदा प्रोजेक्ट-2’ का नाम दिया गया है। ‘मृदा प्रोजेक्ट-2’ को 450 करोड़ से 2023-24 में पूरा होने की समयसीमा रखी गई है। ‘महाकाल लोक’ को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने मंगलवार को समीक्षा की। समीक्षा में महाकाल लोक के दूसरे चरण के विकास का रोड मैप पेश किया गया है।

’मृदा प्रोजेक्ट-2’ में महाराजवाड़ा परिसर का विकास किया जायेगा। महाराजवाड़ा भवन को हैरिटेज रूप दिया जाएगा। ’मृदा प्रोजेक्ट-2’ को 2023-24 में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। दूसरे चरण मे 450 करोड़ की लागत से पूरा निर्माण होगा। ‘महाकाल लोक’ के लोकार्पण का पहला निमंत्रण ‘चिंतामन गणेश’ कोः उच्च शिक्षा मंत्री और सांसद अनिल फिरोजिया देने पहुंचे आमंत्रण कार्ड

संस्कृति को दर्शाते हुए सांस्कृतिक हाट का निर्माण होगा। वहीं शिप्रा नदी से रूद्र सागर तालाब को जोड़ा जाएगा। रामघाट पर सिंहस्थ थीम आधारित डायनेमिक लाइट शो का निर्माण होगा। रामघाट की ओर जाने वाले पैदल मार्ग का भी कायाकल्प किया जाएगा। रामघाट का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। पार्किंग एवं पर्यटन सूचना केन्द्र स्थापित होगा। वहीं पार्किंग एवं पर्यटन सूचना केन्द्र भी स्थापित होगा। हरि फाटक पुल को चौड़ा करना और रेलवे अण्डरपास तथा रूद्र सागर पर पैदल पुल का भी निर्माण होगा।

Related Articles

Back to top button