RJD नेता तेजस्वी यादव NDA पर निशाना साधते हुये कहा कि “हम हारे नहीं हराये गये”॥

RJD नेता तेजस्वी यादव द्वारा डाक मतपत्रों के मिलान की मांग करने के एक दिन बाद, ट्विटर ने आज बिहार में #बिहार_मांगें_रिकॉउंटिंग काफी हैशटैग किया गया।

NDA को कुल वोट मिला- 157,00728

महागठबंधन को कुल मिला- 156,88458

कुल वोट का अंतर- 12270

यह आरोप लगाते हुए कि राजग ने धन, बाहुबल, और छल के माध्यम से चुनाव में जीत हासिल की, RJD नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को उन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में डाक मतपत्रों की भर्ती की मांग की, जहां उनकी गिनती अंत में की गई थी।

अब, RJD नेता की आवाज़ को बुलंद करने के लिए, कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भी वोटों की टोह लेने की मांग शुरू कर दी। अभियान के एक हिस्से के रूप में, कुछ हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे थे।

बिहार चुनाव 2020 में, 243 सीटों में से 125 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के पक्ष में और 110 महागठबंधन को टक्कर देने के लिए गए हैं। राष्ट्रीय जनता दल 75 सीटों के साथ सदन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। लोक जनशक्ति पार्टी को केवल एक सीट पर जीत मिली।

हालांकि, महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि उनके गठबंधन को पोस्टल बैलेटों की गिनती में अनियमितताओं के कारण कुछ सीटों का नुकसान हुआ। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनके गठबंधन ने वेफर-थिन मार्जिन के आधार पर 20 सीटें खो दीं और कई निर्वाचन क्षेत्रों में, 900 डाक मतपत्रों को अमान्य कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + four =

Back to top button