रीट परीक्षा परिणाम जारी : रीट लेवल-1 में गोविंद सोनी, अजय वैष्णव वैरागी ने किया टॉप

रीट परीक्षा परिणाम जारी किए जा चुके हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने लेवल- 1 और लेवल- 2 परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर जारी किए हैं। इसके साथ ही टॉपर के नाम भी सामने आ गए हैं। बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्ण वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी पहले स्थान पर रहे हैं, जबकि रीट लेवल- 2 में कीरत सिंह, सुरभि पारीक और निम्बाराम ने पहली रैंक हासिल की। रीट लेवल- 1 में पहले स्थान पर रहने वाले अजय और गोविंद सोनी दोनों ही उम्मीदवारों ने 148 अंक हासिल किए हैं।

रीट लेवल- 1 सेकेंड टॉपर

रीट लेवल- 1 परीक्षा में दूसरे स्थान पर भीलवाड़ा के अभिजित शर्मा, जयपुर के दामोदर पारीक और रिंकू सिंह, बारा के प्रकाश रहे हैं। इन्होंने 146 अंक प्राप्त किए हैं।

रीट लेवल- 1 थर्ड टॉपर

इस परीक्षा में तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के मोशिद, अलवर के मंगलचन्द शर्मा, भीलवाड़ा के श्रुति भरद्वाज और सावरमल डांगी, जयपुर के राहुल कुमार, जैसलमेर के विकास कुमार, कोटा के संजय मीणा, सीकर के राकेश अबासरा, श्री गंगानगर के विनोद कुमार प्रजापत, बारा के बनवारीलाल, हनुमानगढ़ के सवाई राम, करोली के रवि कुमार रहे हैं।

रीट लेवल- 2 सेकेंड टॉपर

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में दूसरा स्थान पर अजमेर के आमिर खिलजी, चित्तौड़गढ़ के मोनिका जाट और दिनेश सैन, जयपुर के संजय खान, नागौर के वर्षा लादूराम चौधरी, बीकानेर के सुमित कुमार रहे हैं। इन अभ्यर्थियों ने 145 अंक प्राप्त किए हैं।

परीक्षा में बैठने वाले कुल उम्मीदवारों में से 3.6 लाख उम्मीदवार लेवल 1 में शामिल हुए थे। वहीं लेवल- 2 के लिए 3.6 परीक्षार्थियों ने लिया था, जबकि 9 लाख से अधिक दोनों स्तरों के लिए उपस्थित हुए थे। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से आयोजित करके बोर्ड का लक्ष्य 31,000 रिक्त पदों को भरना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

Back to top button