रेलवे में निकली समूह ग पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे होगा सिलेक्शन

रेलवे समूह ग भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। कोविड-19 महामारी की आकस्मिक जरूरतों और इसकी पर्याप्त तैयारी के उद्देश्य से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) ने बिलासपुर स्थित केंद्रीय अपस्ताल में 75 पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एसईसीआर द्वारा 11 जनवरी 2022 को जारी विज्ञापन के अनुसार समूह ग में विज्ञापन रिक्तियों की कुल संख्या में से 51 कोविड-19 से सम्बन्धित हैं और 24 विभिन्न कैडर के लिए हैं। स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, एक्सरे टेक्निशियन, ड्रेसर, फिजियोथेरेपिस्ट, लैब असिस्टेंट, आदि सभी विज्ञापित पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू से चयन

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) के अंतर्गत समूह ग में विज्ञापित पैरामेडिकल पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रेलवे द्वारा आयोजित किए जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में सम्मिलित हो सकते हैं। इंटरव्यू का आयोजन 18 जनवरी से 25 जनवरी 2022 तक पदों के अनुसार अलग-अलग तारीखों पर किया जाना है। इंटरव्यू में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को भर्ती विज्ञापन में दिए गए बॉयो-डाटा फॉर्म को पूरी तरह से भरकर मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों के साथ आवेदित पद के लिए निर्धारित तारीख पर रेलवे के बिलासपुर केंद्रीय अस्पताल के चिकित्सा निदेशक कार्यालय में सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना होगा।

पदों के अनुसार योग्यता

  • स्टाफ नर्स – जीएनएम का तीन वर्षीय कोर्स या बीएससी (नर्सिंग) और नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन। आयु सीमा 20 से 40 वर्ष।
  • फार्मासिस्ट – विज्ञापन विषयों के साथ 10+2 और फार्मेसी में डिप्लोमा। आयु सीमा 20 से 33 वर्ष।
  • ड्रेसर– मैट्रिक (10वीं) के साथ ड्रेसिंग में प्रमाणपत्र। आयु सीमा 18 से 33 वर्ष।
  • एक्सरे टेक्निशियन– रेडियोग्राफी/एक्सरे टेक्निशियन में डिप्लोमा या साइंस ग्रेजुएट और सम्बन्धित डिप्लोमा। आयु सीमा 19 से 33 वर्ष।
  • डेंटल हाईजीनिस्ट – साइंस (बायोलॉजी) में डिग्री और डेंटल हाईजीन में दो वर्षीय डिप्लोमा या सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 33 वर्ष।

अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए एसईसीआर समूह ग भर्ती 2022 विज्ञापन देखें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

Back to top button