यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती,जानिए कैसे करें आवेदन  

अगर आप सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ाने का मौका ढूंढ रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान (Central University of Rajasthan, CURAJ) ने असिस्टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CURAJ की आधिकारिक साइट craj.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जून, 2022 तक है। अंतिम तिथि का विशेष ध्यान रखें और लास्ट समय से पहले आवेदन कर दें, क्योंकि कई बार अंतिम समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने से तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आवेदन पत्र की हार्डकॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 24 जून, 2022 तक है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्रोफेसर के 07, एसोसिएट प्रोफेसर 13 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 08 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन सभी पदों के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग- अलग है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद आधिकारिक सूचना को पढ़ सकते हैं।

ये होगी फीस

असिस्टेंट, एसोसिएट प्रोफेसर पर आवेदन करने वाले यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क1500 रुपये देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय के नियमित कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

आवेदन किए गए पद के लिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई का उपयोग करके ऑनलाइन भुगतान किया जाएगा। एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अलग-अलग आवेदन जमा करने होंगे। वहीं प्रत्येक आवेदन के लिए कुल शुल्क केवल एक बार भुगतान किया जाना है। हालांकि अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एक बार भुगतान किया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + 3 =

Back to top button