संघ लोक सेवा आयोग ने निकाली 64 पदों की भर्ती,जल्द करें आवेदन 

संघ लोक सेवा आयोग, (Union Public Service Commission, UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर,सीनियर साइंटिक ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 64 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 11 नवंबर, 2021 

है। वहीं अभ्यर्थी 12 अक्टूबर, 2021 तक फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।उम्मीदवार आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

  • असिस्टेंट प्रोफेसर- 1,
  • असिस्टेंट डिफेंस Estates ऑफिसर- 6,
  • सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर ग्रेड- II- 3
  • सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर केमिस्ट्री- 3
  • सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर II इंजीनियरिंग- 3
  • असिस्टेंट डायरेक्टर- 1

UPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों के लिए ऐसे करें आवेदनअसिस्टेंट डायरेक्ट और मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाएं।होमपेज पर, रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें और फिर ‘ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन’ पर क्लिक करें।अभी आवेदन करें’ पर क्लिक करें और आवेदन पत्र भरना शुरू करें। इसके बाद सभी विवरण दर्ज करें, दस्तावेज अपलोड करें और अपेक्षित शुल्क का भुगतान करें।

सबमिट पर क्लिक करें। आपका यूपीएससी भर्ती 2021 आवेदन पत्र जमा किया जाएगा।भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें। 

ये होगी फीस

UPSC की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष वर्ग के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये बतौर आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों की श्रेणियों के तहत आवेदन करने वालों को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − six =

Back to top button