इंडियन ऑयल में निकली 1900 अप्रेंटिस की भर्ती,जल्द करे आवेदन

इंडियन ऑयल में अप्रेंटिसशिप के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत की सबसे बड़ी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने मथुरा, पानीपत, हल्दिया, बरौनी और अन्य जगहों पर स्थति रिफाइनरी में अप्रेंटिस की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा आज, 22 अक्टूबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार ट्रेड अप्रेंटिस (अटेंडेंट ऑपरेटर, फिटर, बॉयलर, सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, एकाउंटेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर – फ्रेशर और स्किल सर्टिफिकेट होल्डर) और टेक्निशियन अप्रेंटिस (केमिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इंस्ट्रूमेंटेशन) में कुल 1900 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

ऐसे करें आवेदन

IOCL में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन हैं और उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आधिकारिक भर्ती पोर्टल, iocrefrecruit.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये लिंक से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 22 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गयी है और उम्मीदवार 12 नवंबर 2021 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

IOCL अप्रेंटिसशिप के लिए ये हैं योग्यता मानदंड

IOCL अप्रेंटिसशिप द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 के बाद सम्बन्धित ट्रेड में फुल टाईम डिप्लोमा किया होना चाहिए। वहीं, ट्रेड अप्रेंटिस के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फुल टाईम ग्रेजुएशन डिग्री। जबकि, डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए कम से कम 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी रिक्तियों के लिए उम्मीदवार की आयु 1 अक्टूबर 2021 को 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 3 =

Back to top button