संघ लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर सहित अन्य पदों पर निकाली है भर्ती,जल्द करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, आयोग लेक्चरर (Lecturer) ,साइंटिस्ट (Scientist ‘B’Documents) और जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट (Junior Mining Geologist) सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी, 2022 तक है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट का इंतजार न करें, बल्कि समय से पहले अप्लाई कर दें, क्योंकि कई बार आखिरी समय में ऑफिशियल पोर्टल पर लोड बढ़ने से सर्वर पर दिक्कत आने लगती है, जिसके चलते फॉर्म भरने में तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। बता दें कि आयोग इस भर्ती अभियान के माध्यम से 78 पदों को भरेगा।

UPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 78 पदों में असिस्टेंट एडिटर 01, असिस्टेंट डायरेक्टर 16, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर 01 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, मैकेनिकल मरीन इंजीनियर के 01, लेक्चरर के 04, साइंटिस्ट 05, केमिस्ट 05, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा रिसर्च ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 01, 01 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

ये होगी फीस

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये (पच्चीस रुपये) शुल्क देना होगा। अभ्यर्थी एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पैसे भेजकर जमा कर सकते हैं। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा, भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − ten =

Back to top button